लाइव टीवी

कोहरे के चलते विजिबिलिटी हुई कम, रायपुर आने वाली ये 6 फ्लाइट हुई डायवर्ट
Raipur News in Hindi

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: February 5, 2020, 12:45 PM IST
कोहरे के चलते विजिबिलिटी हुई कम, रायपुर आने वाली ये 6 फ्लाइट हुई डायवर्ट
रायपुर एयरपोर्ट ने अपने नाम एक नया रिकॉर्ड किया है. (File Photo)

रायपुर आने वाली 6 फ्लाइट्स को डायवर्ट (Flight Divert) कर दिया गया है. रायपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक विजिबिलिटी बढ़ने के बाद एयर ट्रैफिक (Air Traffic) ठीक हो जाएगा.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में बुधवार सुबह से ही घना कोहरा (Fog) छाया हुआ है और ठंड (Cold) भी  महसूस हो रही है. प्रदेश में बस्तर को छोड़कर सभी जगह लगभग इसी तरह के हालात है. मालूम हो कि मंगलवार रात में हुई बारिश के बाद सुबह से कोहरा छाया हुआ है. तो वहीं मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में प्रदेश में कई जगहों पर गरज-चमक के साथ ओले गिरने की संभावना जताई है. वहीं बादल छटनें के बाद ठंड फिर बढ़ सकती है. कोहरे की वजह से रायपुर के माना एयरपोर्ट (Raipur Airport) में फ्लाइट्स (Flights) की लैंडिंग भी नहीं हो पाई है. रायपुर आने वाली 6 फ्लाइट्स को डायवर्ट (Flight Divert) कर दिया गया है. रायपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी (Airport Authority of India) के मुताबिक विजिबिलिटी बढ़ने के बाद एयर ट्रैफिक (Air Traffic) ठीक हो जाएगा.

ये फ्लाइट किए गए डायवर्ट

छत्तीसगढ़ में बदले मौसम का असर फ्लाइट्स पर भी पड़ा है. ठंड के साथ घना कोहरा यात्रियों के लिए परेशानी का सबब बन गया है. घने कोहरे की वजह से विजबिलिटी बिल्कुल (Visibility Low) कम हो गई है जिससे रायपुर आने वाली आधा दर्जन फ्लाइट्स प्रभावित हुई है. यहां से उड़ान भरने वाली कई फ्लाइट्स को जहां डिले किया गया वहीं कई उड़ानों को डायवर्ट भी किया गया है. बता दें कि इंडिगो की 2757  दिल्ली से रायपुर जाने वाली फ्लाइट भूवनेश्वर डायवर्ट की गई है. इंडिगो की ही उड़ान संख्या 811 जो इंदौर से रायपुर जाने वाली फ्लाइट को भोपाल डायवर्ट किया गया है.

धुंध के कारण पटना से चलने वाली कई ट्रेनें रद्द
रायपुर में मंगलवार सुबह कई इलाकों में धना कोहरा छाया रहा. (File Photo)


इसी तरह विस्तारा की 793 दिल्ली से रायपुर को भूवनेश्वर (Bhuvneshwar) डायवर्ट किया गया है. इंडिगो 938 जो हैदराबाद से रायपुर आने वाली फ्लाइट नागपुर (Nagpur) डायवर्ट की गई है और इंडिगो की ही उड़ान संख्या 2393 दिल्ली से रायपुर की फ्लाइट को भी नागपुर डायवर्ट किया गया है. इधर सुबह आने वाली इंडिगो की 405 बैंगलुरू से रायपुर को भूवनेश्वर डायवर्ट किया गया है. विज़िबिलिटी ठीक होने के बाद ही विमान सेवा सामान्य हो पायेगी और डायवर्ट की गई फ्लाइट्स रायपुर वापसी करेगी.

ये भी पढ़ें:  

राहुल-प्रियंका के साथ दिल्ली में रैली करेंगे CM भूपेश बघेल, शाहीन बाग को लेकर दिया बड़ा बयान 

पति से झगड़े के बाद पत्नी ने गला घोंटकर कर दी अपने दो बच्चों की हत्या 

पंचायत चुनाव में BJP ने लगाया खरीद फरोख्त का आरोप, मंत्री ताम्रध्वज साहू ने दिया ये जबाव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 12:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर