• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • 50 साल पुराने पाइप लाइन से वाटर सप्लाई, गंदे पानी की वजह से लोग परेशान

50 साल पुराने पाइप लाइन से वाटर सप्लाई, गंदे पानी की वजह से लोग परेशान

demo pic

demo pic

राजधानी रायपुर के कई वार्डों में निगम के नलों से गंदा पानी निकल रहा है. इसे लेकर रोजाना शिकायतें हो रही है. लेकिन इस दिशा में किसी भी तरह का ठोस कदम नहीं उठाया गया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पीने के पानी को लेकर परेशानी हो रही है. रायपुर नगर निगम शहर की जनता को साफ पीने का पानी मुहैया कराने में नाकाम साबित हो रही है. गर्मी में तो हालत इस कदर खराब है कि एक तो लोगों को बड़ी मुश्किल से पानी मिल पा रहा है और ऐसे में जो भी गंदा पानी नलों से आ रहा है लोग उसे ही पीने को मजबूर है. गंदे पानी की समस्या से राजधानी के हजारों परिवार प्रभावित है इन परिवारों को पीने के अलावा खाना पकाने के लिए पानी बाहर से लाना पड़ रहा है. पाइप में लीकेज से सिवरेज का गंदा पानी लोगों के घरों तक पहुंच रहा है. मालूम हो कि राजधानी के करीब 16 वार्ड ऐसे है जहां आज भी 50 साल पुरानी जर्जर पाइप लाइन से ही पानी सप्लाई किया जा रहा है. गंदे पानी की वजह से लोगों में बीमारी फैलने का खतरा भी बना हुआ है. निगम प्रशासन की उदासीनता के चलते सालों पुराने जर्जर पाइप लाइन को अब तक नहीं बदला गया है. लोगों की शिकायत है कि पानी को लेकर शिकायत भी की गई लेकिन समस्या का कोई हल नहीं निकल पाया.

राजधानी के प्रभावित इलाके -
सदर बाजार, सत्ती बाजार, हलवाई लेन, पेटी लाइन, रहमानिया चौक, नयापारा, बूढ़ापारा, अवधिया पारा, गोलबाजार, पुरानी बस्ती, मौदहापारा, बैजनाथ पारा, गांधीनगर, महामाया मंदिर वार्ड

गंदे पानी की समस्या को लेकर उपनेता प्रतिपक्ष रमेश सिंह ठाकुर का कहना है कि पाइप लाइन बदलने के लिए निगम को पिछली सरकार और केन्द्र सरकार ने पर्याप्त फंड दिया था. लेकिन जमीनी स्तर पर अधिकारियों और महापौर द्वारा कुछ भी नहीं किया गया है. वहीं नगर निगम कमिश्नर शिव अनंत तायल का कहना है कि जहां से शिकायतें आ रही है वहां काम कराया जा रहा है. वहीं महापौर प्रमोद दुबे के मुताबिक एक साथ सभी जगहों में पाइप लाइन बदलना संभव ही नहीं है.

ये भी पढ़ें:

VIDEO: शॉर्ट सर्किट से ट्रांसफॉर्मर में लगी भीषण आग 

दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने लोह अयस्क ढुलाई में लगी गाड़ियों में की आगजनी 

छत्तीसगढ़: मुठभेड़ के बाद कांकेर से इनामी महिला नक्सली गिरफ्तार 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स      

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज