लाइव टीवी

राजधानी रायपुर में पानी की चोरी, 30 हजार अवैध नल कनेक्शन काटेगा नगर निगम
Raipur News in Hindi

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: February 17, 2020, 6:45 PM IST
राजधानी रायपुर में पानी की चोरी, 30 हजार अवैध नल कनेक्शन काटेगा नगर निगम
रायपुर में अवैध नल कनेक्शन के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. (सांकेतिक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में नगर निगम द्वारा सप्लाई किए जाने वाले पानी (Water) की चोरी की जा रही है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में नगर निगम द्वारा सप्लाई किए जाने वाले पानी (Water) की चोरी की जा रही है. रायपुर में पानी की चोरी अवैध नल कनेक्शन के माध्यम से वर्षों से की जा रही है. अब ऐसे अवैध नल कनेक्शन को लेकर नगर निगम प्रशासन जागा है और कार्रवाई शुरू की है. नगर निगम प्रशासन ने सोमवार से शहर में अवैध नल कनेक्शन काटने की कवायद शुरू की है. अवैध नल कनेक्शन की सूची निगम द्वारा तैयार की गई है.

रायपुर नगर पालिक निगम (Raipur Municipal Corporation) की अवैध नल कनेक्शन के खिलाफ कार्रवाई सभी जोन में चल रही है. जिसमें अवैध कनेक्शन काटे जा रहे हैं. रायपुर में पिछले कई सालों से पानी की चोरी चल रही है, जिसमें 30 हजार से भी ज्यादा अवैध नल कनेक्शन हैं, जिनकी जानकारी नगर निगम के पास नहीं है. इन नलों को 56सौ रुपये लेकर नियमितिकरण कर कार्रवाई की जाएगी. यदि राशि जमा नहीं की जाएगी तो नल कनेक्शन काटने की कवायद होगी.

इन इलाको में पानी की चोरी
बताया जा रहा है कि राजधानी रायपुर के मौदहापारा, राजातालाब, कुशालपुर, पंडरी, चंगोराभाठा, भाठागांव, संतोषी नगर, टिकरापारा और इसके आसपास के क्षेत्रों के अलावा कई स्लम बस्तियों और कॉलोनियों में अवैध नल के कनेक्शन हैं. इन्हें चिह्नांकित कर वैध किया जा रहा है. रायपुर महापौर एजाज ढेबर का कहना है कि सभी को पर्याप्त पानी मिल सके इसलिए अवैध कनेक्शनों के खिलाफ ये कार्रवाई शुरू की गयी है.



ये भी पढ़ें:


अनोखी मिसाल: मां की याद में कबूतरों के लिए बनवाई 11 मंजिला इमारात, लोगों ने नाम दिया Love-टॉवर

बस्तर में कुपोषण से जंग के बीच आंगनबाड़ी केन्द्रों में नहीं मिल रहा दूध, 4 महीने से सप्लाई ठप 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 17, 2020, 6:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading