• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • Weather Update: छत्तीसगढ़ के कई जिलों में गरज के साथ भारी बारिश की संभावना, अलर्ट जारी

Weather Update: छत्तीसगढ़ के कई जिलों में गरज के साथ भारी बारिश की संभावना, अलर्ट जारी

कहा जा रहा है मानसून द्रोणिका और चक्रीय चक्रवाती घेरे का असर है.  (सांकेतिक तस्वीर)

कहा जा रहा है मानसून द्रोणिका और चक्रीय चक्रवाती घेरे का असर है. (सांकेतिक तस्वीर)

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिर सकती है. ऐसे में बारिश के दौरान घर से बाहर नहीं निकलें.

  • Share this:
    रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के लोगों को जल्द ही उमसभरी गर्मी से राहत मिलने वाली है. मौसम विभाग (Weather Department) ने संभावना जताई है कि प्रदेश के कई जिलों में गरज के साथ भारी बारिश हो सकती है. साथ ही मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिर सकती है. ऐसे में बारिश के दौरान घर से बाहर नहीं निकलें. वहीं, बारिश (Rain) की वजह के तापमान में कमी आएगी. कहा जा रहा है मानसून द्रोणिका और चक्रीय चक्रवाती घेरे का असर है.

    वहीं, दो दिन पहले रायपुर मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से छत्तीसगढ़ के अधिकांश जिलों में अगले चार घंटों के दौरान प्रदेश के 16 से 17 जिलों में भारी बरसात की संभावना जताई गई थी. बताया जा रहा था कि एक-दो स्थानों पर आकाशीय बिजली भी गिर सकती है. पूर्वानुमान के मुताबिक, कुछ जिलों में भारी वर्षा होने और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना थी. जिन जिलों में ऐसी संभावना जताई गई थी उनमें, बलरामपुर, कोरबा, सरगुजा, सूरजपुर, कोरिया, पेंड्रा, मुंगेली, कवर्धा, राजनांदगांव, दुर्ग, बेमेतरा, रायपुर, बलौदा बाजार-भाटापारा, महासमुंद, धमतरी, गरियाबंद तथा इससे लगे जिले शामिल थे.

    जगदलपुर में 0.5 मिमी बरसात दर्ज की गई थी
    साथ ही मौसम विभाग ने कहा था कि इन जिलों में एक-दो स्थानों पर ऐसी बरसात हो सकती है. वहीं,  दोपहर बाद मौसम विभाग ने बिलासपुर, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, मुंगेली और उनसे लगे जिलों के लिए तेज वर्षा और गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई थी. बिलासपुर में शाम को 38 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई थी. शाम को अम्बिकापुर में भी मामूली बरसात दर्ज हुई थी. इसी तरह रायपुर में सुबह 8 बजे तक केवल 2 मिलीमीटर बरसात दर्ज हुई थी. तब माना जा रहा था कि हवाई अड्‌डे पर यह 3.5 मिमी रही.  सुबह सबसे अधिक 48 मिमी बरसात पेण्ड्रा में हुई थी. उसके बाद राजनांदगांव में 19 मिमी, अम्बिकापुर में 10.4 मिमी और बिलासपुर में 5 मिमी बरसात दर्ज हुई थी. दुर्ग में 4.6 मिमी और जगदलपुर में 0.5 मिमी बरसात दर्ज की गई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज