Home /News /chhattisgarh /

Chhattisgarh Weather Update: कोरिया में कड़ाके की ठंड, अगले 24 घंटे में बारिश की संभावना

Chhattisgarh Weather Update: कोरिया में कड़ाके की ठंड, अगले 24 घंटे में बारिश की संभावना

Chhattisgarh Mausam: छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में अगले 24 घंटे में बारिश हो सकती है.

Chhattisgarh Mausam: छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में अगले 24 घंटे में बारिश हो सकती है.

Chhattisgarh Mausam Latest News: छत्तीसगढ़ के उत्तरी इलाकों में ठंड बढ़ने लगी है. कोरिया (Koriya) में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. मौमस विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे में प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather News) के उत्तरी इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है. प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं. बारिश के साथ बादल छाए रहने से ठंड और बढ़ सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार को कोरिया में सबसे ज्यादा ठंड पड़ी. यहां न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है. जवाद तूफान के असर से 4 से 6 दिसंबर के बीच सरगुजा को छोड़कर बाकी संभागों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की मानें तो जवाद चक्रवात का असर नहीं रहता तो छत्तीसगढ़ में अच्छी ठंड की संभावना थी.

मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी और आसपास के अंडमान सागर पर निम्न दबाव का क्षेत्र बना है. अभी यह दक्षिणपूर्व बंगाला की खाड़ी के ऊपर स्थित है, जिसमें संबंधित चक्रवाती परिसंचरण मध्य क्षोभमंडल स्तर तक फैला हुआ है. इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और अगले 12 घंटों के दौरान दक्षिण-पूर्व और उससे लगे पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक अवदाब में केंद्रित होने की संभावना है. इसके 04 दिसंबर की सुबह के आसपास उत्तर आंध्र प्रदेश-दक्षिणी ओडिशा तट पर पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी तक पहुंचने की संभावना है. इसके बाद इसके उत्तर-पूर्वोत्तर की ओर आगे बढ़ने की संभावना है.

जवाद चक्रवात का असर
जवाद चक्रवात तूफान के ओडिशा तट से टकराने की संभावना जताई जा रही है. इसी के मद्देनजर रेलवे ने 11 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. इनमें लिंक एक्सप्रेस, उत्कल एक्सप्रेस व पुरी एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनें शामिल हैं. मौसम विभाग की मानें तो तूफान जवाद का असर छत्तीसगढ़ पर भी दिख सकता है. बस्तर संभाग के जगदलपुर, कोण्डागांव ,कांकेर ,सुकमा ,बीजापुर सहित अन्य जिलों में बारिश हो सकती है.  सबसे अधिक प्रभाव बस्तर संभाग के जिलों में रहेगा. यहां तेज आंधी के साथ भारी बारिश हो सकती है.  इसके अलावा  ओडिशा से लगे हुए जिले रायगढ़, जशपुर, गरियाबंद और धमतरी में भी तूफान का असर दिख सकता है.

ये भी पढ़ें: Omicron Alert: जयपुर में एक ही परिवार के 4 सदस्य कोरोना पॉजिटिव, दक्षिण अफ्रीका से लौटे थे

3 दिसंबर 2021 को गाड़ी संख्या 185 17 कोरबा विशाखापट्टनम एक्सप्रेस रद्द रहेगी, गाड़ी संख्या 18426 दुर्ग-पुरी एक्सप्रेस रद्द रहेगी. इसी तरह गाड़ी संख्या 12843 पुरी-अहमदाबाद एक्सप्रेस ,गाड़ी संख्या 18518  विशाखापट्टनम- कोरबा एक्सप्रेस रद्द रहेगी. 4 दिसंबर 2021 को गाड़ी संख्या 12807  विशाखापट्टनम- निजामुद्दीन एक्सप्रेस रद्द रहेगी. गाड़ी संख्या 22974 एक्सप्रेस रद्द रहेगी. गाड़ी संख्या 12844  अहमदाबाद- पुरी एक्सप्रेस रद्द रहेगी.

आपके शहर से (रायपुर)

रायपुर
रायपुर

Tags: Chhattisgarh news, Cold wave, Raipur news, Weather Udpate

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर