• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • Chhattisgarh Weather Update: विदाई से पहले मानसून मेहरबान, छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट

Chhattisgarh Weather Update: विदाई से पहले मानसून मेहरबान, छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट

छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट . (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट . (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Raipur News: मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam) में अलर्ट जारी किया है. बस्तर संभाग में 26 से 28 सितंबर तक भारी बारिश (Heavy Rain Alert) हो सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh)  से विदा होने से पहले मानसून (Monsoon) मेहरबान हो  रहा है. सूबे के कई इलाकों में अच्छी बारिश हो रही है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी कर दिया है. मौसम विभाग के मुताबिक, बस्तर संभाग में 26 से 28 सितंबर तक भारी बारिश हो सकती है. छत्तीसगढ़ में चक्रीय चक्रवाती घेरे का असर रहेगा. इस वजह से कई इलाकों में भारी बारिश (Heavy Rain Alert) की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़ के अलग-अलग हिस्सों, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, विदर्भ, मराठवाड़ा, दक्षिण पूर्व राजस्थान, उत्तरी कोंकण और गोवा, गुजरात के कुछ हिस्सों, पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

    बिहार, छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather News), उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान के बाकि हिस्सों, सौराष्ट्र और कच्छ, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, कर्नाटक और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

    छत्तीसगढ़ में सिर्फ चार जिलों में सामान्य से कम बारिश
    मौसम विज्ञान से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में केवल 4 जिले ऐसे हैं, जहां सामान्य से कम बारिश हुई है. इनमें जशपुर, कांकेर, रायगढ़ और सरगुजा है शामिल है. सरगुजा में 24, जशपुर और कांकेर में 22-22 व रायगढ़ में 21 फीसदी कम बारिश हुई है. रायपुर में औसत 1011.2 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. कुछ जिलों में औसत से आठ फीसदी तक ज्यादा बारिश हुई है. बिलासपुर, पेंड्रारोड, राजनांदगांव में अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री तक ज्यादा है. वहीं रात का तापमान भी विभिन्न जिलों में औसत से 1 डिग्री कम और दो डिग्री तक ज्यादा रिकॉर्ड की गई है.

    ये भी पढ़ें: देश में पहली बार MP के इस शहर में हो रही बैक्टीरियल इंफेक्शन और वायरस पर रिसर्च 

    मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में जैजैपुर में 4, मैनपाट, पामगढ़, मालखरौदा और मनोरा में 3-3 सेमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. घरघोड़ा, सरायपाली, शिवरीनारायण, जांजगीर, डभरा  2, पलारी, सारंगढ़, सक्ती, छिंदगढ़, राजिम, कोरबा, मस्तूरी, पिथौरा, धरमजयगढ़, बसना, आरंग और कसडोल में 1-1 सेमी बारिश रिकार्ड की गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज