मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले 24 घंटों में कई शहरों में हो सकती है भारी बारिश

News18 Chhattisgarh
Updated: September 7, 2019, 4:34 PM IST
मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले 24 घंटों में कई शहरों में हो सकती है भारी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में कई शहरों में भारी बारिश हो सकती है.

अगले 24 घंटों में राज्य के कई जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) हो सकती है. बारिश की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग (Weather Department) ने अलर्ट (Alert) भी जारी कर दिया है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के ऊपर तीन नए सिस्टम (System) बने है. इसकी वजह से अगले 24 घंटों में राज्य के कई जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) हो सकती है. बारिश की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग (Weather Department) ने अलर्ट (Alert) भी जारी कर दिया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में जशपुर, मुंगेली, बिलासपुर, रायपुर (Raipur) और कांकेर जिले के कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. वहीं बाकी के ज्यादातर जिलों में कई जगह हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है. प्रदेश में इस सीजन में अब तक 1000 मिमी बारिश हो चुकी है, जो औसत आंकड़े से एक मिमी अधिक है. पूरे सीजन में औसतन 1200 मिमी बारिश होती है. शनिवार सुबह का बारिश का ये सिलसिला जारी रहा. सूबे के कई इलाकों में बारिश हुई.

कहां कितनी बारिश

आरंग में 120 मिलीमीटर

रायपुर के माना में 102.8 मिलीमीटर

रायपुर में 68.3 मिलीमीटर

छुरा में 66.1 मिलीमीटर

मगरलोड़ में 66.6 मिलीमीटर
Loading...

महासमुंद में 77.2 मिलीमीटर

बेमेतरा में 86.4 मिलीमीटर

दरभा में 85.4 मिलीमीटर

बास्तानार में 110 मिलीमीटर

भानुप्रतापपुर 73.3 मिलीमीटर

दुर्गकोंदल 102 मिलीमीटर

पखांजुर 120 मिलीमीटर

नारायणपुर 65.5 मिलीमीटर बारिश हुई है.

मौसम विभाग के मुताबिक...

शुक्रवार को ओडिशा (Odisha) के तटीय इलाके पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना. वहीं समुद्र तल से मानसून द्रोणिका तटीय ओडिशा के आसपास कम दबाव के क्षेत्र के साथ स्थित है. ये कम दबाव वाला क्षेत्र दक्षिण-पूर्व से पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी तक समुद्र तल से 2.1 किमी तक फैली है और दक्षिण की तरफ झुकी है. इन सिस्टम के कारण छत्तीसगढ़ में  जमकर बारिश करवाई.

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को जगदलपुर में महज 24 घंटे में 228.5 मिमी बारिश हुई, जो सीजन में किसी एक स्थान पर सर्वाधिक बारिश है. तो वहीं रायपुर में भी 65.8 मिमी बारिश हुई, माना में 102.6 मिमी. गुरुवार को सुबह ज्यादातर जगहों पर हवा में नमी 90 फीसदी या उससे अधिक ही रही. रायपुर में भी सुबह नमी 90 फीसदी थी.  शाम तक यह 81 फीसदी के आसपास बनी हुई थी.

ये भी पढ़ें: 

पूर्व CM अजीत जोगी की हालत में सुधार, अस्पताल से जल्द हो सकते हैं डिस्चार्ज 

फोन पर बीवी करती थी दोस्त से बात, गुस्से में पति ने कुल्हाड़ी से काट डाला  

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 3:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...