Weather Update: पाकिस्तान में बने हालात का छत्तीसगढ़ में दिखेगा असर, आज भी होगी बारिश!
Raipur News in Hindi

Weather Update: पाकिस्तान में बने हालात का छत्तीसगढ़ में दिखेगा असर, आज भी होगी बारिश!
छत्तीसगढ़ में आज बारिश की संभावना जताई गई है. (फाइल फोटो)

राज्य के कुछ हिस्से विशेष कर दक्षिण छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग (Weather Department) ने व्यक्त किया है.

  • Share this:
रायपुर. मानसून अपनी गति से छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की ओर तेजी से बढ़ रहा है. गुरुवार को राज्य के कुछ हिस्से विशेष कर दक्षिण छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त किया है. मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा के अनुसार- एक द्रोणिका उत्तर पाकिस्तान से पश्चिमी मध्य और पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी तक उत्तर राजस्थान, उत्तर मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और उड़ीसा होते हुए 0.9 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है. पाकिस्तान में बने मौसम के इस हालात का असर छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिलेगा.

चन्द्रा के मुताबिक निम्न दाब का क्षेत्र पूर्व मध्य और पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर स्थित है. इसके साथ ऊपरी हवा का चक्रवाती घेरा मध्य ट्रोपोस्फेरिक लेवल तक है. यह दक्षिण पश्चिम दिशा में झुका हुआ है. इसके पश्चिम उत्तर पश्चिम दिशा में आगे बढ़ते हुए और प्रबल होने की संभावना है. प्रदेश में 11 जून को अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. वही कहीं कहीं भारी बारिश भी हो सकती है.

यहां हो सकती है भारी वर्षा
दक्षिण छत्तीसगढ़ में एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा की संभावित है. पहले मानसून दक्षिण छत्तीसगढ़ को टच करेगा. मानसून इस ओर बढ़ भी रहा है. बताया जा रहा है कि दक्षिण पश्चिम मानसून अभी तक तमिलनाडु के पैसे से कुछ भाग पश्चिम मध्य और उत्तर बंगाल के खड़े मिजोरम के अधिकांश भाग मणिपुर त्रिपुरा और कुछ भाग असम तथा नागालैंड तक पहुंच चुका है. इसकी उत्तरी सीमा करवा सिमोगा, तुम्मुकोरी, चित्तूर, पुणेरी, अगरतला, कोहिमा तक है. दक्षिण पूर्व मानसून के अगले 48 घंटे में महाराष्ट्र के कुछ और भाग, कर्नाटका के कुछ और भाग और रायलसीमा, तेलंगाना के कुछ भाग, तटीय आंध्र प्रदेश, मध्य और उत्तर बंगाल की खाड़ी के कुछ और भाग, तथा उत्तर पूर्व में स्थित राज्य के कुछ और भाग में पहुंचने की संभावना है.
ये भी पढ़ें:


राजस्थान: विधायकों को हॉर्स ट्रेडिंग से बचाने CM अशोक गहलोत ने संभाला मोर्चा, आज करेंगे ये काम

बरेली में अंधाधुंध फायरिंग का वीडियो बना रहे युवक को दबंगों ने मारी गोली, 4 दिन में हत्या-लूट की आधा दर्जन वारदात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading