लाइव टीवी

नगर निगमों में क्या हाथ छाप भाजपाइयों ने लगाया पलीता, मंथन कर रही BJP

News18 Chhattisgarh
Updated: January 15, 2020, 5:21 PM IST
नगर निगमों में क्या हाथ छाप भाजपाइयों ने लगाया पलीता, मंथन कर रही BJP
बीजेपी के पार्षद जिस हिसाब से कई निगमों में कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी के लिए क्रॉस वोटिंग किए हैं. इससे संगठन में हड़कंप मचा हुआ है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में दिसंबर 2019 में नगरीय निकाय चुनावों (Urban body elections) के बाद जनवरी 2020 में नगर निगमों में महापौर (Mayor) का चुनाव हुआ.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में दिसंबर 2019 में नगरीय निकाय चुनावों (Urban body elections) के बाद जनवरी 2020 में नगर निगमों में महापौर (Mayor) का चुनाव हुआ. प्रदेश के दस नगर निगमों (Municipal Corporations) में से एक में भी अपना महापौर नहीं बना पाने के कारण छत्तीसगढ़ बीजेपी (BJP) में उथल पुथल मची है. इस हार के बाद कई पदाधिकारियों में और पार्षदों में इस कदर गुस्सा है कि पार्टी चुनाव के बाद हार की समीक्षा भी नहीं कर पा रही है. बीजेपी में अब एक नया शब्द चलन में आ गया है हाथ छाप भाजपाई. कार्यकर्ता यह भी कह रहे हैं कि इस हार के पीछे यही लोग जिम्मेदार हैं.

बीजेपी (BJP) के पार्षद जिस हिसाब से कई निगमों में कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी के लिए क्रॉस वोटिंग किए हैं. इससे संगठन में हड़कंप मचा हुआ है. रायपुर समेत धमतरी, कांकेर, कोरबा और यहां तक की पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के निर्वाचन जिले राजनांदगांव में भी क्रॉस वोटिंग हो गई. इससे पार्टी के भीतर जमकर उथल पुथल मच गई है. बीजेपी की सत्ता के समय फूल छाप कांग्रेसी की बात होती थी, लेकिन बीजेपी में अब हाथ छाप भाजपाई शब्द उपयोग कार्यकर्ता करने लगे हैं.

चल रहा है शिकायतों का दौर
बीजेपी प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव का कहना है कि निश्चित तौर पर कई निकायों में बीजेपी के लोगों ने क्रॉस वोटिंग की है. इसको लेकर कई पार्षद शिकायत भी कर रहे हैं. शिकायतों का दौर जारी है. इसको लेकर मंथन किया जाएगा. हालांकि कांग्रेस सरकार ने महापौर का चुनाव अप्रत्यक्ष प्रणाली से कराने का निर्णय ही इसलिए लिया था कि वे शहर सरकार बनाने में अपने सत्ता का दुरप्रयोग कर सकें. हालांकि कांग्रेस सरकार में मंत्री उमेश पटेल का कहना है कि अप्रत्यक्ष प्रणाली के चुनाव ने लोगों को मौका दिया कि वह अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का ठीक से उपयोग करें. कांग्रेस के दावेदार ठीक लगे इसलिए बीजेपी के लोंगों ने कांग्रेस के पक्ष में वोट दिया.

ये भी पढ़ें:डांट से नाराज किशोरी ने रची अपहरण झूठी कहानी, खुद संग भाई को भी बनाया बंधक

Exclusive: नक्सलियों का दावा- चुनाव में खलल डालने 97 KG बारूद से बीजापुर में CRPF पर किया था हमला! 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 5:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर