लाइव टीवी

राहुल और प्रियंका क्यों नहीं गए शाहीन बाग, सीएम भूपेश ने दिया ये जवाब
Raipur News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 12:51 PM IST
राहुल और प्रियंका क्यों नहीं गए शाहीन बाग, सीएम भूपेश ने दिया ये जवाब
छत्‍तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल. (फाइल फोटो)

शाहीन बाग प्रदर्शन (Shaheen BAgh Protest) में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका अब तक शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों से मिलने नहीं गए. इसका जवाब छतीसगढ़ के सीएम ने दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 12:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) से पहले शाहीन बाग में चल रहा प्रदर्शन (Shaheen Bagh Protest) एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है. चुनाव के दौरान इन प्रदर्शनों के समर्थन पर बीजेपी नेता लगातार सवाल खड़ा कर रहे हैं. वहीं कांग्रेस, आप और अन्य विपक्षी दल शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों के समर्थन में खड़े होने की बात कर रहे हैं. लेकिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका अब तक शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों से मिलने नहीं गए. आखिर क्यों कांग्रेस के ये दोनों दिग्गज नेता शाहीन बाग नहीं गए? इसका जवाब इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में छतीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने दिया है.

जो कर सकते हैं वो कर रहे हैं
सीएम बघेल ने कहा कि इस मामले में सारे लोग जो कर सकते हैं वो कर रहे हैं. इस पर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई, रैलियां निकाली गई. बघेल ने कहा कि अगर कोई इन प्रदर्शनों में जाए तभी ये प्रदर्शन कहा जाएगा क्या? इस तरह का कोई मानदंड नहीं है.

क्यों रोकी गई जेपी आंदोलनकारियों की पेंशन?

जेपी आंदोलन के दौरान मीसा के तहत जेल में बंद कैदियों की पेंशन बंद करने के निर्णय पर बघेल ने कहा कि कैसे मीसा बंदियों को स्वतंत्रता सेनानी का दर्जा दिया जा सकता है. इसी तरह उस समय इंदिरा गांधी के साथ जेल में बंद लोगों को भी पेंशन मिलना चाहिए.

क्या गांधी परिवार के बाहर का व्यक्ति बन सकता है कांग्रेस अध्यक्ष?
इसके अलावा ये पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस का अध्यक्ष गांधी परिवार के बाहर का व्यक्ति भी बन सकता है. इसपर सीएम बघेल ने कहा कि साल 1885 से लेकर अबतक कांग्रेस का इतिहास देखने पर आपको साफ समझ में आएगा कि गांधी परिवार और गैर गांधी परिवार से कितने लोग इसके अध्यक्ष बने हैं. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि पूरे देश में एक मात्र राहुल गांधी हैं जो कांग्रेस के नेता के तौर पर स्वीकार्य हैं.कांग्रेस को अब तक क्यों नहीं मिल सका कोई नेता?
बघेल से जब पूछा गया कि आप लोग राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर देखना चाहते हैं लेकिन वो भाग रहे हैं. क्या अब तक 135 साल पूरानी पार्टी में अब तक आप लोगों को कोई नेता नहीं मिल सका? इसका जवाब देते हुए बघेल कहते हैं कि हमारे पास एक नेता है. लेकिन सोनिया गांधी के बाद कौन बनेगा कांग्रेस का नेता. इसका जवाब देते हुए बघेल कहते हैं कि उनके बाद हम चाहते हैं कि राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष बने.

ये भी पढ़े :

कपिल मिश्रा का CM केजरीवाल पर हमला, बोले- योगी से डर रही है AAP

जामिया फायरिंग: दिल्ली पुलिस का दावा - घटनास्थल पर नहीं मिला खाली कारतूस

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 12:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर