क्या कर्नाटक के सियासी नाटक का छत्तीसगढ़ पर भी होगा असर?

छत्तीसगढ़ में बीजेपी के नेता मानते है कि यहां पर चुनी हुई सरकार है और हमे लोकतंत्र पर पूरा भरोसा है.

Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: July 13, 2019, 9:09 AM IST
क्या कर्नाटक के सियासी नाटक का छत्तीसगढ़ पर भी होगा असर?
छत्तीसगढ़ बीजेपी के इस चाल से इसलिए अछूता है क्योंकि यहां कांग्रेस को दो-तिहाई से भी ज़्यादा बहुमत हासिल है.
Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: July 13, 2019, 9:09 AM IST
कर्नाटक में चल रहे का सियासी उठापटक का असर मध्य प्रदेश से लेकर राजस्थान में भी दिखेगा जा रहा है. वहीं छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस की ही सत्ता है. ऐसे में आने वाले में समय में सूबे के राजनीतिक समीकरण में कर्नाटक इफेक्ट देखा जाएगा या नहीं, ये सोचने और समझने वाली बात होगा. मालूम हो कि लोकसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला था. उन्हीं नतीजों के साथ-साथ ये चर्चा भी शुरू हो गई थी कि अब राजस्थान, मध्य प्रदेश और कर्नाटक की सरकारों को अस्थिर करने की कोशिशें की जाएंगी. राजस्थान और मध्य प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच करीब-करीब कांटे की टक्कर थी. इसलिए यहां की सरकार बनाने-बिगाड़ने की गुंजाइश बीजेपी को दिखी. लेकिन छत्तीसगढ़ में बीजेपी के नेता मानते है कि यहां पर चुनी हुई सरकार है और हमे लोकतंत्र पर पूरा भरोसा है.

 



chhattisgarh news, छत्तीसगढ़ latest news, छत्तीसगढ़ समाचार, Chhattisgarh samachar,Chhattisgarh news in hindi, raipur, raipur news, bjp, congress, chhattisgarh me karnatak effect, chhattisgarh congress, छत्तीसगढ़ में कर्नाटक इफेक्ट, बीजेपी, कांग्रेस, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार
कांग्रेस का कहना है कि छत्तीसगढ़ में इस तरह की कल्पना भी करना बेमानी से कम नहीं है.


नेताओं ने कही ये बात

वहीं दूसरी ओर बीजेपी के छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक का कहना है कि कांग्रेस पार्टी में भगदड़ मची है. अगर समय रहते कांग्रेस में भगदड़ को रोका नहीं गया तो स्थिति ओर भयावाह हो सकती है. जानकारों का मानना है कि छत्तीसगढ़ बीजेपी के इस चाल से इसलिए अछूता है क्योंकि यहां कांग्रेस को दो-तिहाई से भी ज़्यादा बहुमत हासिल है. वहीं संसदीय कार्यमंत्री रविन्द्र चौबे का कहना है कि छत्तीसगढ़ में इस तरह की कल्पना भी करना बेमानी से कम नहीं है.

 

 
Loading...

ये भी पढ़ें:

बेमेतरा में आधी रात टूटा बैंक का ताला, एटीएम लूटने की भी कोशिश

राजनांदगांव में मानव तस्करी की आशंका, पुलिस ने 5 बच्चों का किया रेस्क्यू

 

 

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...