लाइव टीवी
Elec-widget

विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से, इन मुद्दों पर सरकार को घेर सकता है विपक्ष

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: November 25, 2019, 10:46 AM IST

सत्र में धान खरीदी (Paddy Purchase) समेत कई मुद्दों को लेकर विपक्ष सरकार को घरेगी तो वहीं सरकार भी विपक्ष के आरोपों का जवाब देने की तैयारी में है.

  • Share this:
रायपुर.  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) विधानसभा का शीतकालीन सत्र (Legislative Assembly Winter Session) सोमवार से शुरू हो रहा है. 6 दिसंबर तक चलने वाले इस सत्र में कुल 10 बैठकें होंगी. सत्र में धान खरीदी (Paddy Purchase) समेत कई मुद्दों को लेकर विपक्ष सरकार को घेरेगी तो वहीं सरकार भी विपक्ष के आरोपों का जवाब देने की तैयारी में है. मिली जानकारी के मुताबिक बीजेपी (BJP) सत्र के पहले दिन धान खरीदी के मुद्दे को लेकर सदन में स्थगन प्रस्ताव भी ला सकती है. विपक्ष धान खरीदी के मुद्दे पर विपक्ष को घेरने की तैयारी में है.

दिवंगत सदस्यों को दी जाएगी श्रद्धांजलि

बता दें कि सत्र के पहले दिन लोकसभा और विधानसभा के दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी जाएगी. इनमें पूर्व मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj), मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर (Babulal Gaur), अरुण जेटली (Arun Jaitley), मालूराम सिंघानिया, बंशीलाल महतो और कैलाश जोशी के निधन की सूचना दी जाएगी.


इन मुद्दों पर आक्रमक होगा विपक्ष

विपक्षीय दल धान, किसान, कानून व्यवस्था सहित कई सम सामायिक विषयों पर सरकार को घेरने के तैयारी कर चुकी है तो वहीं सत्ताधारी दल ने भी विपक्ष को जवाब देने की रणनीति बनाई है. विपक्ष सूबे में हुए भ्रष्टाचार से लेकर स्थानीय मुद्दे सदन में उठाने की तैयारी में है. विधानसभा के सत्र का काफी हंगामेदार होने का अनुमान लागाया जा रहा है.

अनुपूरक बजट होगा पेश
Loading...

बैठक के पहले दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) द्वितीय अनुपूरक बजट पेश करेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक तकरीबन पांच हजार करोड़ रुपए का अनुपूरक बजट पेश होगा. बता दें कि कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में ये फैसला लिया गया था कि 26 नवंबर को संविधान दिवस के मौके पर सदन में विशेष चर्चा का आयोजन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:  

सुरक्षा बल के साथ मुठभेड़ में मारे गए दो नक्सली, मौके से हथियार बरामद 

पूर्व सांसद डॉ. बंशीलाल महतो का निधन, 79 की उम्र में ली अंतिम सांस 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 10:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...