लाइव टीवी

बच्चों के खाने में निकल रहे कीड़े, बंद किया खाना
Raipur News in Hindi

Om Jaisawal | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: September 24, 2016, 12:21 PM IST
बच्चों के खाने में निकल रहे कीड़े, बंद किया खाना
PHTO: ETV

छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से कुपोषण को दूर करने को लेकर आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों को दिए जा रहे खाने में कीड़े निकल रहे हैं

  • Share this:
छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से कुपोषण को दूर करने को लेकर आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों को दिए जा रहे खाने में कीड़े निकल रहे हैं. सरकार बच्चों के लिए रेडी टू  ईट व अमृत दूध का वितरण करा रही है.
खाने में कीड़े निकलने का ताजा मामला बलौदाबाजार के परसापाली का है. यहां डोगरीडीह के दुर्गा महिला समूह केन्द्र से पोषक आहार तैयार कर बच्चों के खाने के लिए दिया जाता है. यहां बन रहे खाने में कीड़े निकल रहे हैं.

इसके साथ ही अमृत दूध अपने बच्चों को पिलाने से लोग मन कर रहे हैं. इसलिए बच्चो को दूध न देकर उसे फेंका जा रहा है. आंगनबाड़ी संचालिका मीना बंजारे का कहना है कि डोगरीडीह से दिए जा रहे खाने में कीड़े निकलने के कारन बच्चों को इसे नहीं दे रहे. रेडी टू  ईट को छानकर देखें तो उसमें कीड़े निकल रहे हैं. इसकी जानकारी सुपरवाइजर को दे दी है. बच्चों को दूध देने के लिए उनके परिजन मन कर रहे हैं.

मां दुर्गा महिला समूह  की महिला नंदकुमार का कहना है 'बड़ा सवाल यह है कि अगर बच्चों को ऐसा पोषण आहार दिया जाए तो क्या होगा, दूसरी ओर सवाल यह कि क्या सरकार की अमृत दुध योजना को लेकर लोगो मे अभी भी डर है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 24, 2016, 12:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर