छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री होंगे भूपेश बघेल, आज लेंगे शपथ
Raipur News in Hindi

छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री होंगे भूपेश बघेल, आज लेंगे शपथ
भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ विधायक दल का नेता चुना गया. (फाइल फोटो)

भूपेश बघेल राज्य के तीसरे मुख्यमंत्री के रूप में 17 दिसंबर को पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल होंगे. कांग्रेस आलाकमान ने काफी मंथन के बाद बघेल के नाम पर मुहर लगा दी है, जिसके बाद वह राज्य के तीसरे मुख्यमंत्री के रूप में 17 दिसंबर को पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे.

दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निवास में हुई बैठक के बाद भूपेश बघेल के नाम पर मुहर लगाई गई. रायपुर के कांग्रेस भवन में विधायक दल की बैठक के बाद के मुख्यमंत्री के नाम का एलान कर दिया गया. बैठक में भूपेश बघेल को विधायक दल का नेता चुना गया. भूपेश बघेल के मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके समर्थकों में खुशी की लहर है.

(ये भी पढ़ें:छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री होंगे भूपेश बघेल, 17 दिसंबर को लेंगे शपथ)



छत्तीसगढ़ के लिए पर्यवेक्षक बनाए गए मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रेसवार्ता में कहा, 'सभी विधायकों से राय लेकर बैठक में निर्णय लिया गया है. फैसला बहुत कठिन था. सभी बराबर के नेता है, सभी ने अच्छा काम किया. राहुल गांधी के निर्देश पर भूपेश बघेल को विधायक दल का नेता चुना गया. कल भूपेश बघेल मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे.'



मल्लिकार्जुन खड़गे ने इसके साथ ही कहा कि 15 साल के बाद हम सत्ता में आए हैं. समस्याओं को सुलझाना और वादों को पूरा करना हमारी प्राथमिकता होगी. भूपेश बघेल पर बड़ी जिम्मेदारी है. भूपेश बघेल सबको साथ लेकर चलेंगे, इसका पूरा विश्वास एआईसीसी को है. कल पांच बजे मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण होगा.

(ये भी पढ़ें: EXCLUSIVE: भूपेश बघेल बोले- ये मुस्कुराहट जीत की है...)

बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद मुख्यमंत्री के नाम के लिए कांग्रेस में जद्दोजहद शुरू हो गई थी. इस सिलसिली में कांग्रेस विधायकों से चर्चा करने के लिए एआईसीसी पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे दिल्ली से रायपुर पहुंचे थे. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों से चर्चा के बाद पर्यवेक्षक खड़गे और प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने आलाकमान को रिपोर्ट सौंपी थी. दिल्ली हाईकमान से लगभग तीन दिन तक चली लंबी चर्चा के बाद रायपुर में मुख्यमंत्री के नाम का एलान कर दिया गया.

(ये भी पढ़ें: दिल्ली से रायपुर पहुंचे छत्तीसगढ़ के CM पद के उम्मीदवार, आज होगा नाम का एलान)

गौरतलब हो की 17 दिसंबर को शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में किया गया है. छत्तीसगढ़ की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल नए मुख्यमंत्री को शपथ दिलाएंगी. कार्यक्रम में शामिल होने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी रायुपर पहुंचे सकते हैं.

छत्तीसगढ़ की ताजा अपडेट्स के लिए देखते रहिए- LIVE TV


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading