होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /खैरागढ़ उपचुनाव: 78% मतदान, जानिए एग्जिट पोल में किसको मिल रही जीत

खैरागढ़ उपचुनाव: 78% मतदान, जानिए एग्जिट पोल में किसको मिल रही जीत

खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में 78 प्रतिशत वोटिंग हुई है.

खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में 78 प्रतिशत वोटिंग हुई है.

खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव 2022 में 78 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है. ग्रामीण बाहुल्य व नक्सल प्रभा ...अधिक पढ़ें

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में करीब 78 प्रतिशत वोटिंग हुई है. 12 अप्रैल को हुए मतदान में मतदाताओं का अच्छा रूझान देखने को मिला. तेज धूप व गर्मी के बावजूद बड़ी संख्या में मदताता मतदान केन्द्रों तक पहुंचे. निर्वाचन आयोग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक तय समय सीमा तक मतदान केन्द्र पहुंचे मतदाताओं ने मताधिकार प्रयोग किया. शाम पांच बजे तक 77.88 प्रतिशत मतदान हुए. कुछ केन्द्रों में तय समय सीमा में पहुंचे मतदाताओं ने शाम पांच बजे के बाद भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक खैरागढ़ उपचुनाव में 78.92 प्रतिशत पुरुष और 77.44 प्रतिशत महिला मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है. मतदान के बाद दैनिक भास्कर व कुछ लोकल वेब चैनल व पोर्टल ने अपने एग्जिट पोल खैरागढ़ के लिए जारी किए. दैनिक भास्कर के मुताबिक कांग्रेस को चुनाव में एकतरफा जीत मिल रही है. जबकि न्यूजबाजी के मुताबिक उपचुनाव में बीजेपी कांग्रेस को कड़ी टक्कर दे रही है. हालांकि कांग्रेस के घोषणा पत्र में प्रत्याशी की जीत के 24 घंटे के भीतर खैरागढ़-गंडई-छुई खदान को मिलाकर जिला बनाने की औपचारिक घोषणा पर जनता का रूझान देखने को मिली. स्थानीय वेबपोर्टल तीरंदाज डॉट कॉम के मुताबिक खैरागढ़ उपचुनाव में जिला फैक्टर काम कर गया है. यहां कांग्रेस के पक्ष में ज्यादा वोट पड़े हैं.

दांव पर 10 प्रत्याशियों की किस्मत
खैरागढ़ उपचुनाव 2022 में कुल 10 प्रत्याशी मैदान में हैं. प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 16 अप्रैल को मतगणना के दिन होगा. हालांकि इस चुनाव में सीधा मुकाबला बीजेपी प्रत्याशी कोमल जंघेल और कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा नीलांबर वर्मा के बीच माना जा रहा है. दोनों ही प्रत्याशी खैरागढ़ में बाहुल्य लोधी वर्ग से हैं. इनके अलावा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे से नरेंद्र सोनी, राष्ट्रीय जनसभा पार्टी से मोहन भारती, फॉरवर्ड डमेक्रेटिक लेबर पार्टी से विप्लव साहू, अरुणा बनाफर, निर्दलीय, साधुराम धुर्वे निर्दलीय, नितिन कुमार भांडेकर, निर्दलीय, आम्बेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया से  ढालचंद साहू, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से संतोषी प्रधान चुनाव मैदान में हैं.

Tags: By election, Chhattisgarh news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें