पुलिस भर्ती में थर्ड जेंडर के 98 ने दी शारीरिक परीक्षा

पुलिस भर्ती परीक्षा में पूरे जोश से शामिल हुआ थर्ड जेंडर
पुलिस भर्ती परीक्षा में पूरे जोश से शामिल हुआ थर्ड जेंडर

छत्तीसगढ में पुलिस भर्ती के लिए हजारों पोस्ट निकाली हैं. पूरे प्रदेश में लाखों युवक युवतियों सहित राजनांदगांव में थर्ड जेंडर ने भी पुलिस की नौकरी को लेकर अपना विशेष उत्साह दिखाया है. उन्होंने भी समाज व जनता की रक्षा को अपनी अहम भूमिका निभाने को लिए बुधवार को पुलिस लाईन में कड़ी धूप में फिजीकल टेस्ट दिया.

  • Share this:
छत्तीसगढ में पुलिस भर्ती के लिए हजारों पोस्ट निकाली हैं. पूरे प्रदेश में लाखों युवक युवतियों सहित राजनांदगांव में थर्ड जेंडर ने भी पुलिस की नौकरी को लेकर अपना विशेष उत्साह दिखाया है. उन्होंने भी समाज व जनता की रक्षा को अपनी अहम भूमिका निभाने को लिए बुधवार को पुलिस लाईन में कड़ी धूप में फिजीकल टेस्ट दिया. कानून व्यवस्था बनाये रखने में पुलिस की महत्वपूर्ण भूमिका होती है.

छत्तीसगढ सरकार ने पुलिस भर्ती को लेकर हजारों पद निकाले हैं. बुधवार को अलग अलग जिलों से लाखो बेरोजगार युवक युवती फिजिकल टेस्ट देने राजनांदगांव पहुंचे. वहीं समाज से बाहर और उपेक्षित 98 थर्ड जेंडरो ने इन युवक-युवतियों के कंधे से कंधे मिलाकर तड़के धूप में 800 मीटर दौड़ कर अपनी फिजिकल परीक्षा दी.

पुलिस की शारीरिक परीक्षा में 7 थर्ड जेंडर ने अपना किस्मत अजमाई जिसमें 5 लोग पास हो गए. पुलिस फिजीकल परीक्षा देने आए थर्ड जेंडर के इन सदस्यों ने छत्तीसगढ सरकार को धन्यवाद अर्पित किया कि अब देश की सुरक्षा करने की जिम्मेदारी में उनकी भी भागीदारी होगी. उनका कहना है कि मौका मिलने पर नक्सली क्षेत्र में जाने जा नक्सलियों से लोहा लेने के लिए तैयार हैं. थर्ड जेंडर ने अपनी बिरादरी से अपील की कि वह सरकार की योजनाओं का लाभ लें और सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन करें.



 
 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज