सोशल मीडिया में अफवाह फैलाना एक शख्स को पड़ा महंगा, राजद्रोह के आरोप में केस दर्ज

मिली जानकारी के मुताबिक एक शख्स ने सोशल मीडिया में बिजली कटौती को लेकर अफवाह फैलाई थी

Rakesh Kumar Yadav | News18 Chhattisgarh
Updated: June 14, 2019, 12:35 PM IST
सोशल मीडिया में अफवाह फैलाना एक शख्स को पड़ा महंगा, राजद्रोह के आरोप में केस दर्ज
सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने को लेकर हुई कार्रवाई.
Rakesh Kumar Yadav | News18 Chhattisgarh
Updated: June 14, 2019, 12:35 PM IST
छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के एक शख्स को सोशल मीडिया में एक अफवाह फैलाना काफी मेहंगा पड़ गया. पुलिस ने उस पर राजद्रोह का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कर लिया है. मिली जानकारी के मुताबिक एक शख्स ने सोशल मीडिया में बिजली कटौती को लेकर अफवाह फैलाई थी. इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी पर केस दर्ज कर लिया है.

सोशल मीडिया में शेयर किया था एक वीडियो



बिजली कटौती की लगातार आ रही खबरों के बीच सूबे में एक बड़ी कार्रवाई हुई है. बिजली कटौती की अफवाह फैलाने के आरोप में राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ थाना क्षेत्र के मुसरा गांव निवासी मांगेलाल अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी खिलाफ पुलिस ने आईपीसी के तहत राजद्रोह की धारा और प्रदेश सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार की धारा लगाते हुए कार्रवाई की है. शायद छत्तीसगढ़ देश का ऐसा पहला राज्य होगा जहां ऐसी कार्रवाई की गई है. जानकारी के मुताबिक आरोपी को हिरासत में सोशल मीडिया में वायरल एक वीडियो के आधार पर लिया गया था. इस वीडियो में विद्वेष फैलाने वाली बात कही गई थी जिसके आधार पर आरोपी पर कार्रवाई की गई है.

जानकारी देते हुए एएसपी यूबीएस चौहान ने बताया कि इस वीडियो में कहा गया है कि मांगेलाल अग्रवाल द्वारा एक इन्वर्टर कम्पनी और छत्तीसगढ़ सरकार के साथ किसी तरह का करार है. इसके लिए राज्य सरकार को पैसा दिया गया है. करार के मुताबिक दो घंटे में 10 से 15 मिनट के लिए लाइट कटौती होती रहेगी तभी इन्वर्टर की बिक्री बढ़ेगी. इस मामले को लेकर पुलिस ने आरोपी मांगेलाल अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया है.

 

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में डॉक्टर्स का प्रदर्शन

ये भी पढ़ें:  बीजापुर की खासियत है ये आम
Loading...

 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स      
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...