लाइव टीवी

सभी ग्राम पंचायतों में दिखाई जाएगी अक्षय की 'पैडमैन' मूवी
Rajnandgaon News in Hindi

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: February 22, 2018, 8:44 AM IST
सभी ग्राम पंचायतों में दिखाई जाएगी अक्षय की 'पैडमैन' मूवी
पैडमैन

सेनेटरी पैड के प्रति ग्रामीण महिलाओं में जागरूकता लाने के उद्देश्य से राजनांदगांव जिले की सभी ग्राम पंचायतों में अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन दिखाई जाएगी.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में राजनांदगांव जिले की सभी ग्राम पंचायतों में सेनेटरी नैपकिन प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य को लेकर हाल ही में आई अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन ग्रामीणों को दिखाई जाएगी. महिलाओं को होने वाली माहवारी को लेकर फैली भ्रांतियों व धारणाओं पर केंद्रित इस फिल्म को दिखाकर महिलाओं व बच्चियों को दिखाकर उन्हें जागरूक करने का प्रयास किया जाएगा.

जिला कलेक्टर भीमसिंह ने फिल्म दिखाने को लेकर सभी पंचायतों को इस संबंध में तैयारियां कर फिल्म दिखाने के निर्देश दिए हैं. सामाजिक जागरूकता का संदेश देने वाली यह फिल्म न केवल महिलाओं व ग्रामीणों को दिखाने के लिए कहा है बल्कि इस संबध में सभी सरकारी मुलाजिमों को भी इस फिल्म को देखने के लिए कहा गया है. ताकि, फिल्म देखकर वो लोगों को जागरूक कर सकें.

पंचायतों के अटल सेवा केंद्रों पर प्रोजेक्टर के माध्यम से यह फिल्म दिखाई जाएगी. जिस दिन फिल्म दिखाई जाएगी उससे एक दिन पहले आमजन को इसकी सूचना दी जाएगी. आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं को निर्देशित  किया गया है कि वो ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को फिल्म देखने के लिए प्रेरित करेंगी.

गौरतब है कि आर.बाल्की निर्देशित पैडमैन फिल्म रियल लाइफ हीरो अरुणाचलम मुरुगनांथम की कहानी पर आधारित है. उन्होंने भारत में महिलाओं के लिए कम कीमत वाले सेनेटरी नैपकिन बनाने की शुरुआत की थी और इसे लेकर उनका काफी विरोध भी हुआ था.

(राकेश यादव की रिपोर्ट)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजनांदगांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2018, 8:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर