लाइव टीवी

बर्खास्तगी की नोटिस के बावजूद अनिश्चितकालीन हड़ताल पर डटी हुईं हैं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता
Rajnandgaon News in Hindi

Rakesh Kumar Yadav | News18 Chhattisgarh
Updated: March 25, 2018, 6:41 PM IST
बर्खास्तगी की नोटिस के बावजूद अनिश्चितकालीन हड़ताल पर डटी हुईं हैं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता
बर्खास्तगी की नोटिस के बावजूद अनिश्चितकालीन हड़ताल पर डटी हुईं हैं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

राजनांदगांव जिले में अपनी 6 सूत्री मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पिछले कई दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने ब्रिज के नीचे जिले की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अब भी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर डटी हुईं हैं.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में अपनी 6 सूत्री मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पिछले कई दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. बता दें कि कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने ब्रिज के नीचे जिले की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अब भी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर डटी हुईं हैं. जिले में करीब ढाई हजार से भी ज्यादा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हैं, जिनमें से अब तक जिले की करीब 150 से भी ज्यादा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को जिला प्रशासन ने बर्खास्तगी का नोटिस थमा दिया है.

लिहाजा, इसके बाद से जिले की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के हौसले अब और बुलंद हो गए हैं. अब जिलेभर की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट के सामने पहुंचकर हड़लात को अपना समर्थन दे रहीं हैं. साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अब सरकार से आर या पार की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हो गईं हैं.

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का कहना है कि सरकार पूरे आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को बर्खास्त कर दे और उनकी नई नियुक्ति कर दे. उनका कहना है कि अब सरकार के किसी भी पैंतरे के आगे झुकने वाले नहीं हैं. मांग पूरी न होने तक उनका हड़ताल यूं ही जारी रहेगा. इसके लिए वे सरकार से आर-पार की लड़ाई भी लड़ने को वे तैयार हैं.

इधर, मामले में राजनांदगांव जिले के एडिश्मल कलेक्टर जे. के. ध्रुव ने कहा कि जो भी कार्यकर्ता अभी तक काम पर नहीं लौटे हैं, उन्हें भी बर्खास्तगी का नोटिस भेजा जा रहा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजनांदगांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2018, 6:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर