लाइव टीवी

सरकारी हॉस्टल में नहीं रखें देवी-देवताओं की प्रतिमाएं, BEO ने जारी किया फरमान

rakesh yadav | News18 Chhattisgarh
Updated: October 2, 2019, 9:09 PM IST
सरकारी हॉस्टल में नहीं रखें देवी-देवताओं की प्रतिमाएं, BEO ने जारी किया फरमान
बीईओ ने सरकारी हॉस्टल में देवी—देवताओं की प्रतिमाएं नहीं रखने और धार्मिक आयोजन नहीं करने का फरमान हॉस्टल अधीक्षकों को जारी किया गया है.

राजनांदगांव (Rajnandgaon) के मानपुर ब्लाक के आदिवासी विभाग के संयोजक डीके वर्मा (DK Verma) के हस्ताक्षर वाले फरमान पत्र पर शिक्षा विभाग (Education Department) की खूब किरकिरी हो रही है.

  • Share this:
राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnajdgaon) जिले के मानपुर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी (BEO) के एक फरमान से चर्चाओं का दौर गर्म हो गया है. बीईओ ने सरकारी हॉस्टल में देवी-देवताओं की प्रतिमाएं नहीं रखने और धार्मिक आयोजन नहीं करने का फरमान हॉस्टल अधीक्षकों को जारी किया गया है. इस आदेश के मिलते ही अधीक्षक और छात्रावास मे रहने वाले छात्र-छात्राए हैरान हैं. जारी आदेश मे बीईओ ने स्पष्ट कर दिया है कि इसका पालन नहीं होगा तो सख्त कार्रवाई की जायेगी.

राजनांदगांव (Rajnandgaon) के मानपुर ब्लाक के आदिवासी विभाग के संयोजक डीके वर्मा (DK Verma) के हस्ताक्षर वाले फरमान पत्र पर शिक्षा विभाग (Education Department) की खूब किरकिरी हो रही है. विभाग की किरकिरी होने पर जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) ने मामले को आदिवासी विकास विभाग का मामला बता दिया और अपना पल्ला झाड़ लिया. बीईओ एनके निरापुरे के लेटर पैड से जारी हुए आदेश में आदिवासी विकास विभाग के मंडल संयोजक डीके वर्मा के हस्ताक्षर हैं. इसे बीईओ के जानकारी में ही भेजा गया है. इस मामले में शिक्षा विभाग के अधिकारी कुछ भी कहने से बचे रहे हैं.

आदेश में शिकायत का जिक्र
बीईओ द्वारा जारी आदेश में आदिवासी नेता सरजु टेकाम की ओर से की गई शिकायत का भी जिक्र किया गया है. जिला प्रशासन भी इस मामले में कुछ भी कहने से इनकार किया है. हालांकि इस आदेश पत्र के जारी होने के बाद सोशल मीडिया पर भी कई प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. इस फरमान का सोशल मीडिया पर जमकर विरोध किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: अस्पताल की लापरवाही से गर्भ में बच्चे की मौत, अब कभी मां नहीं बन पाएगी महिला! 

महात्मा गांधी ने छत्तीसगढ़ में यहां शुरू की थी छुआछूत के खिलाफ जंग!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजनांदगांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2019, 7:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...