• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री रजिंदरपाल सिंह भाटिया ने की खुदकुशी, अपने घर में लगाई फांसी

छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री रजिंदरपाल सिंह भाटिया ने की खुदकुशी, अपने घर में लगाई फांसी

भाजपा नेता मंत्री रजिंदरपाल सिंह भाटिया ने की खुदकुशी.

भाजपा नेता मंत्री रजिंदरपाल सिंह भाटिया ने की खुदकुशी.

Rajinderpal Singh Bhatia Committed Suicide:  भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व परिवहन मंत्री रजिंदरपाल सिंह भाटिया ने फांसी लगातर खुदकुशी कर ली है.

  • Share this:

राजनांदगांव. भाजपा (BJP) के वरिष्ठ नेता और पूर्व परिवहन मंत्री रजिंदरपाल सिंह भाटिया (Rajinderpal Singh Bhatia) ने खुदकुशी कर ली है. जानकारी के मुताबिक, रजिंदरपाल सिंह ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. फिलहाल, खुदकुशी (Suicide) के पीछे की वजहों का खुलासा नहीं हो पाया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. छुरिया थाना क्षेत्र का पूरा मामला है. राजनांदगांव जिले की खुज्जी विधानसभा क्षेत्र से रजिंदरपाल सिंह भाटिया तीन बार विधायक रहे. रमन सरकार के पहले कार्यकाल में रजिंदरपाल सिंह भाटिया को मंत्री पद दिया गया था. बाद में उन्हें मंत्री पद से हटाया गया और सीएसआईडीसी के चेयरमैन बना दिया गया था.

साल 2003 में रजिंदरपाल सिंह भाटिया (Rajinderpal Singh Bhatia Suicide) को बीजेपी (BJP) ने टिकट दिया और वे विधायक बने. इसके साथ ही उन्हें मंत्री पद भी मिला. हालांकि 2008 के चुनाव में पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया. साल 2013 में भी भाटिका को पार्टी ने टिकट नहीं दिया. इसके बाद उन्होंने निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ा, लेकिन उन्हें दूसरा ही स्थान मिला.

घर में लगाई फांसी
मिली जानकारी के मुताबिक, रजिंदरपाल सिंह भाटिया राजनांदगांव के छुरिया इलाके में अपने छोटे भाई के साथ रहते थे. रविवार की शाम वे घर पर अकेले थे. परिवार वाले जब घर पहुंचे तो रजिंदरपाल को फांसी पर झूलता देखा. फिर घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. सूत्र बताते हैं कि रजिंदरपाल सिंह भाटिया कुछ समय से बीमार थे. अपनी सेहत की वजह से वे परेशान चल रहे थे.

ये भी पढ़ें: PHOTOS: राजा भैया के बहनोई हैं देवव्रत सिंह, तलाक के बाद की थी विभा सिंह से शादी, रमन सिंह भी रिश्तेदार

रजिंदरपाल सिंह भाटिया की खुदकुशी की खबर मिलते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. फिलहाल, मौके से किसी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिलने की बात सामने आ रही है. पुलिस घटना को लेकर परिवार के लोगों से पूछताछ कर रही है.

मुख्यमंत्री ने रजिंदरपाल सिंह भाटिया के निधन पर दुख व्यक्त किया

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व मंत्री और खुज्जी के पूर्व विधायक रजिंदरपाल सिंह भाटिया के निधन पर गहरा दुःख प्रकट किया है. सीएम बघेल ने रजिंदरपाल सिंह भाटिया के शोक-संतप्त परिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज