लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

क्षेत्र के लोगों से लोन दिलाने के नाम ठगी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के दो सदस्य को पुलिस ने धर दबोचा. यह गैंग महिंद्रा फायनेंस के नाम पर फ़ोन के माध्यम से लगो को झांसा देकर ठगी के वारदात को अंजाम देता था.

rakesh yadav | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: March 14, 2018, 10:21 PM IST
लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार
राजनांद गांव के एसपी राजेश अग्रवाल पकड़े गए ठगों के बारे जानकारी देते हुए
rakesh yadav
rakesh yadav | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: March 14, 2018, 10:21 PM IST
क्षेत्र के लोगों से लोन दिलाने के नाम ठगी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के दो सदस्य को पुलिस ने धर दबोचा. यह गैंग महिंद्रा फायनेंस के नाम पर फ़ोन के माध्यम से लगो को झांसा देकर ठगी के वारदात को अंजाम देता था. आरोपियों के द्वारा देश के विभिन्न राज्यों से लोन दिलाने के नाम पर छतीसगढ़ और मध्यप्रदेश के लोगों को टारगेट कर करोड़ों रूपये की ठगी का मामला सामने आया है. वही आरोपियों के पास से पुलिस ने नकद 23 हजार रूपये, कम्प्यूटर, आठ मोबाइल फोन और विभिन्न बैंको के 16 एटीएम कार्ड, पासबुक और 20 चेक  बरामद किए हैं.

राजनांद गांव जिले के कछुई खदान थाना के कातलवाही गांव में रहने वाले रामदास वर्मा ने पुलिस में शिकायत की थी कि एक दैनिक समाचार पत्र में महेंद्रा फायनेंस कम्पनी से लोन मिलने का विज्ञापन छापा था. इस विज्ञापन को पढ़कर उन्होंने उक्त मोबिल नम्बर पर फ़ोन किया. आरोपियों ने रामदास वर्मा को दो लाख रूपये लोन देने के लिए रजिस्ट्रेृशन फीस के लिए ढाई हजार रूपये एकाउंट में जमा करवाए.

रामदास वर्मा से इस तरह अलग अलग क़िस्त में आरोपियों के द्वारा 30 हजार रुपये एकाउंट में डलवाए गए. इसके बाद भी आरोपियों के द्वारा लोन नहीं दिया गया तो जिसके बाद पीड़ित ने अपने आप को ठगे जाने का आहसास हुआ.  तब उन्होंने इसकी शिकायत कछुई खादान थाने में की. जिसके बाद पुलिस ने टीम बनाकर आरोपियों को हरियाणा के हिसार से गिरफ्तार किया, जहां के वह रहने वाले हैं.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर