Home /News /chhattisgarh /

छत्तीसगढ़ : कांग्रेसी विधायक ने शुरू किया मोहला मानपुर को जिला बनाने की घोषणा का विरोध

छत्तीसगढ़ : कांग्रेसी विधायक ने शुरू किया मोहला मानपुर को जिला बनाने की घोषणा का विरोध

अंबागढ़ चौकी को जिला बनाने की मांग के साथ धरने पर बैठीं विधायक छन्नी साहु.

अंबागढ़ चौकी को जिला बनाने की मांग के साथ धरने पर बैठीं विधायक छन्नी साहु.

कांग्रेसी विधायक छन्नी साहू और लोगों की मांग है कि मोहला मानपुर की जगह अंबागढ़ चौकी को जिला बनाया जाए. सरकार के फैसले का विरोध करते हुए लोगों ने सड़क जाम कर दिया और वहां धरने पर बैठ गए हैं.

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज 15 अगस्त को प्रदेश को 4 नए जिलों की सौगात दी है. इन चार नए जिलों में राजनांदगांव का मोहला मानपुर भी शामिल है. मोहला मानपुर के जिला घोषित होने के बाद अंबागढ़ चौकी के नागरिकों सहित क्षेत्रीय विधायक ने धरना-प्रदर्शन कर विरोध जताया. जिला घोषित होने के बाद यहां राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है.

मोहला मानपुर को जिला बनाने की घोषणा होते ही अंबागढ़ चौकी में विरोध के स्वर सुनाई देने लगे. यहां नाराज लोगों ने सड़क पर उतरकर चक्काजाम कर दिया है. यहां के लोगों का कहना है कि मोहला मानपुर की जगह अंबागढ़ चौकी को जिला बनना चाहिए, जिसकी मांग लगातार की जा रही है. विरोध कर रहे लोगों ने अंबागढ़ चौकी मुख्य मार्ग पर चक्का जाम कर दिया और अंबागढ़ चौकी को भी इसमें शामिल करने की बात कही.

मोहला-मानपुर को नया जिला बनाए जाने के विरोध में स्टेट हाइवे 24 पर आम लोगों सहित क्षेत्रीय खुज्जी विधायक छन्नी साहू और जिला निर्माण संघर्ष समिति व संयुक्त राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने जाम लगा दिया. मौके पर पुलिस व प्रशासनिक अमला पहुंच चुका है. जनता के समर्थन में बैठी क्षेत्रीय विधायक छन्नी साहू चक्का जाम को समर्थन देने के लिए बैठी हुई हैं. बता दें कि क्षेत्रीय विधायक भी कांग्रेस से हैं. इस बारे में जब छन्नी साहू से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि वह सरकार के खिलाफ धरने पर नहीं हैं. सीएम हाउस से मिलने के लिए समय मांगा गया है. क्षेत्र की जनता की मांग को देखते हुए उनके कहने पर वे धरना प्रदर्शन पर बैठी हैं. अंबागढ़ चौकी को लगातार जिला बनाने की मांग हमने की है.

कांग्रेस कार्यकर्ता, पदाधिकारी, आम नागरिक, क्षेत्रीय विधायक सहित लोगों ने अंबागढ़ चौकी को जिला न बनाने और मोहला मानपुर को जिला बनाने की घोषणा का विरोध करते हुए धरना-प्रदर्शन किया है. चक्का जाम को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस के अधिकारी व जवान मौके पर मौजूद हैं. पुलिस प्रशासन इनको समझाने में जुटा है.

Tags: Chhattisgarh news, CM Bhupesh Baghel, Congress MLA

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर