लाइव टीवी

एक दिवसीय प्रवास पर राजनांदगांव पहुंचे सीएम, किया बेटियों को सम्मानित
Rajnandgaon News in Hindi

Rakesh Kumar Yadav | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: March 6, 2018, 4:24 PM IST
एक दिवसीय प्रवास पर राजनांदगांव पहुंचे सीएम, किया बेटियों को सम्मानित
एक दिवसीय प्रवास पर राजनांदगांव पहुंचे सीएम, किया बेटियों को सम्मानित

राजनांदगांव जिले में मुख्यमंत्री रमन सिंह अपने एक दिवसीय प्रवास पर मंगलवार को राजनांदगांव जिले पहुंचे. इस दौरान शहर के स्वर्गीय पद्मश्री गोविंदराम निर्मलकर ऑडिटोरियम भवन में आयोजित 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' कार्यक्रम में सीएम ने प्रदेशभर से आई होनहार बेटियों को सम्मानित किया.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में मुख्यमंत्री रमन सिंह अपने एक दिवसीय प्रवास पर मंगलवार को राजनांदगांव जिले के दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने शहर के स्वर्गीय पद्मश्री गोविंदराम निर्मलकर ऑडिटोरियम भवन में आयोजित 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने शिरकत की.

मुख्यमंत्री के साथ राजनांदगांव जिले के सांसद अभिषेक सिंह और धरमलाल कौशिक भी यहां मौजूद थे. बता दें कि इस कार्यक्रम में प्रदेशभर से होनहार बेटियों को बुलाया गया था. इन बेटियों को मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सम्मानित किया है.

बस्तर, सरगुजा, बिलासपुर, दुर्ग और रायपुर संभाग से बेटियों को बुलाया गया था और इन होनहार बेटियों को सम्मानित किया गया है. ऑडिटोरियम में हजारों की संख्या में होनहार बेटियां पहुंची थी. साथ ही परिजन भी इन बेटियों के साथ कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे.

इस दौरान छात्राओं ने कहा कि उन्हें आगे पढ़ने और बढ़ने का मौका मिल रहा है, जिससे वे बेहद खुश नजर आईं. इस पर सीएम रमन सिंह ने कहा कि जो बेटियां 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में 84 प्रतिशत या 90 प्रतिशत नंबर लाती हैं, उन्हें सम्मानित कर उनका गौरव बढ़ाने का काम किया गया है.

वहीं सुकमा में नक्सलियों द्वारा बस जलाए जाने के मामले में सीएम रमन सिंह ने कहा कि पुलिस मुठभेड़ में आए दिन नक्सली मारे जा रहे हैं. इसलिए नक्सलियों द्वारा बौखलाहट में इस तरह के कायराना हरकतें की जा रही हैं, जो बेहद शर्मनाक है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजनांदगांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 6, 2018, 4:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर