VIDEO: राजनांदगांव की 6 में से 4 सीटों पर कांग्रेस का कब्जा
Rajnandgaon News in Hindi

पूरे प्रदेश समेत राजनांदगांव जिले में विधानसभा चुनाव कांग्रेस के पक्ष में रही. कांग्रेस ने जिले की 6 सीटों में से 4 सीटों पर बड़ी जीत हासिल की है

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में बदलाव के बयार में बीजेपी के विकास के दावे फुस हो गए. पूरे प्रदेश समेत राजनांदगांव जिले में विधानसभा चुनाव कांग्रेस के पक्ष में रही. कांग्रेस ने जिले की 6 सीटों में से 4 सीटों पर बड़ी जीत हासिल की है.

इधर, बीजेपी की ओर से अकेले मुख्यमंत्री रमन सिंह ने जीत दर्ज की है जबकि खैरागढ़ सीट पर जोगी कांग्रेस के देवव्रत सिंह ने कांटे की टक्कर में जीत हासिल की है. हालांकि मुख्यमंत्री भी अपनी पिछली जीत के अंतर से काफी दूर रहे. बता दें कि वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री रमन सिंह ने 36 हजार से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की थी, लेकिन 2018 के इस चुनाव में मुख्यमंत्री ने कांग्रेस की करूणा शुक्ला को मात्र 16,933 वोटों से हराकर जीत हासिल की. मतगणना के दौरान दिन भर शहर में गहमागहमी का महौल रहा. आखिरकार कांग्रेस के खेमे मे खुशी आई.

बहरहाल, जहां राजनांदगांव सीट से बीजेपी के रमन सिंह 16,933 वोटों से जीते, वहीं डोगरगांव विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के दलेश्वर साहु 19,183 वोट से जीते, तो मोहला-मानपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस के इंदर शाह मंडावी 21,048 वोटों से जीत हासिल की. डोंगरगढ़ विधानसभा सीट से कांग्रेस के भुवनेश्वर बघेल ने 36,546 वोट से जीत दर्ज की. इसके अलावा खुज्जी विधानसभा सीट से कांग्रेस की छन्नी साहु 21,497 वोटों से जीती, तो खैरागढ़ विधानसभा सीट से जोगी कांग्रेस के देवव्रत सिंह 856 वोटों से जीत हासिल की.



वहीं जिले में सबसे अधिक वोटों से डोंगरगढ़ विधानसभा सीट से कांग्रेस के भुवनेश्वर बघेल ने कुल 36,546 वोटों से जीत दर्ज की है.



ये भी पढ़ें:- Election Result 2018: छत्तीसगढ़ में 15 साल बाद हारी बीजेपी, कांग्रेस को प्रचंड बहुमत

ये भी देखें:- VIDEO: राजनांदगांव को मिली वर्ष 2021 के वर्ल्ड स्कूल बास्केटबॉल टूर्नामेंट की मेजबानी

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading