Home /News /chhattisgarh /

छत्तीसगढ़: महाराष्ट्र के रास्ते फिर कोरोना की दस्तक ! राजनांदगांव में सिनेमा घर बंद, लॉकडाउन के संकेत

छत्तीसगढ़: महाराष्ट्र के रास्ते फिर कोरोना की दस्तक ! राजनांदगांव में सिनेमा घर बंद, लॉकडाउन के संकेत

राजनांदगांव में कोरोना संक्रमण को देखते हुए कड़े निर्णय लिए जा सकते हैं. (सांकेतिक फोटो)

राजनांदगांव में कोरोना संक्रमण को देखते हुए कड़े निर्णय लिए जा सकते हैं. (सांकेतिक फोटो)

Chhattisgarh News: महाराष्ट्र (Maharashtra) राज्य से लगे छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव के डोंगरगढ़ (Dongargarh) ब्लॉक में सबसे ज्यादा कोरोना के पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं. इसके बाद प्रशासन ने कई कड़े कदम उठाए हैं.

राजनांदगांव. कोरोना वायरस (Corona Virus) की पहली और दूसरी लहर के बाद अब तीसरी लहर की आशंका पूरे देश में जताई जा रही है. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिले में भी पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के नये मामले सामने आने लगे हैं. महाराष्ट्र (Maharashtra) राज्य से लगे राजनांदगांव के डोंगरगढ़ (Dongargarh) ब्लॉक में सबसे ज्यादा कोरोना के पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं. इसको देखते हुए ऐतिहातन शहर के सिनेमा घरों और वाटर पार्क को बंद करने का आदेश प्रशासन द्वारा जारी कर दिया गया है. प्रशासन के इस निर्णय को ज्यादा केस बढ़ने पर लॉकडाउन के संकेत के रूप में भी देखा जा सकता है.

राजनांदगांव जिला प्रशासन अब बढ़ते कोरोना मरीजों को देखते हुए अलर्ट मोड पर आ गया है. जिले के कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने बताया कि जिला प्रशासन लगातार अपने पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के आंकड़ों पर नजर बनाए हुए है और साथ ही साथ तीसरी लहर से निपटने के लिए भी जिला प्रशासन पूरी तरह तैयार है. उन्होंने आम जनता से कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन की अपील की है और साथ ही साथ आगामी त्योहारों के समय को देखते हुए कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने की भी अपील की है.

जिले में 17 एक्टिव केस
डोंगरगढ़ ब्लॉक के ज्यादातर गांव महाराष्ट्र सीमा से लगे हुए है और महाराष्ट्र में कोरोना के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. बता दें कि दूसरी लहर के शुरुआती दौर में छत्तीसगढ़ के सबसे ज्यादा करोना संक्रमण के मामले महाराष्ट्र सीमा से लगे इलाकों में ही सामने आए. इसको देखते हुए प्रशसन अलर्ट मोड में है और ऐहतियातन सिनेमा घर और वाटर पार्क को बंद कर दिया गया है. वर्तमान में राजनांदगांव में कोरोना के कुल 17 एक्टिव केस हैं. इनमें से ज्यादतर डोंगरगढ़ ब्लॉक के मरीज हैं. राज्यभर में बीते 24 घंटे में कोराना के 25 नए संक्रमितों की पहचान की गई है. राज्य में कुल 379 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है. राहत की बात है कि पिछले 24 घंटे में किसी भी कोरोना संक्रमित की मृत्यु नहीं हुई है. प्रदेश के करीब 17 जिलों में पिछले कुछ दिनों से एक भी नए संक्रमित नहीं मिले हैं.

Tags: Chhattisgarh corona update, Chhattisgarh news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर