लाइव टीवी

COVID 19: राजनांदगांव के युवक की फर्स्ट टेस्ट रिपोर्ट आई पॉजिटिव, दोबारा की जा रही जांच
Rajnandgaon News in Hindi

rakesh yadav | News18 Chhattisgarh
Updated: March 25, 2020, 4:51 PM IST
COVID 19: राजनांदगांव के युवक की फर्स्ट टेस्ट रिपोर्ट आई पॉजिटिव, दोबारा की जा रही जांच
राजनांदगांव में युवक का इलाज जारी है.

कोरोना वायरस के संक्रमण के दहशत के बीच छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में एक युवक का ​कोविड 19 टेस्ट की फर्स्ट टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि के लिए सैंपल का रीटेस्ट किया जा रहा है.

  • Share this:
राजनांदगांव: कोरोना वायरस के संक्रमण के दहशत के बीच छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में एक युवक का ​कोविड 19 टेस्ट की फर्स्ट टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि के लिए सैंपल का रीटेस्ट किया जा रहा है. ये दूसरा मामला है, जब प्रदेश में कोरोना संक्रमण की जांच की पहली रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इससे पहले रायपुर की युवति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, युवती की फर्स्ट और सेकेंड दोनों रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसका इलाज रायपुर के एम्स में किया जा रहा है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण से जुड़ी पुष्ट जानकारी देने के लिए नियुक्त किए गए प्रवक्ता डॉ. अखिलेश त्रिपाठी ने न्यूज 18 को बताया कि राजनांदगांव में एक युवक की फर्स्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. दो दिन से युवक को जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था. बुधवार को टेस्ट की फर्स्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके बाद फिर से सैंपल की दोबारा जांच कराई जा रही है. सैंपल की सेकेंड रिपोर्ट के बाद ही इस बात की पुष्टि होगी कि युवक में कोरोना का संक्रमण है या नहीं. आज देर शाम तक रिपोर्ट आने की संभावना है. फिलहाल युवक को चिकित्सकों की निगरानी में जिला अस्पताल में ही रखा गया है.

विदेश से लौटा था युवक
बताया जा रहा है कि युवक कुछ दिन पहले थाईलैंड से राजनांदगांव लौटा था. इसके बाद से वो होम आइसोलेशन पर था, दो दिन पहले प्रशासन की टीम ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया था. राजनांदगांव कलेक्टर जेपी मौर्य ने बताया कि युवक की फर्स्ट रिपोर्ट आने के बाद शहर के भरकापारा इलाके को सील कर दिया गया है. पूरे जिले में लॉकडाउन व धारा 144 पहले से ही लागू है. प्रशासन और भी एलर्ट होकर काम कर रहा है.



ये भी पढ़ें:

'जिन नक्सलियों ने 17 जवानों की हत्या की, उनका सामना करना वाकई दिल दहलाने वाला था'

सुकमा नक्सली मुठभेड़: 17 जवानों की निर्मम हत्या की कहानी, साथी जवान की जुबानी 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजनांदगांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 4:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,000

     
  • कुल केस

    1,603,115

    +42
  • ठीक हुए

    356,422

     
  • मृत्यु

    95,693

    +1
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर