Home /News /chhattisgarh /

Chhattisgarh News: नर्स की जगह सफाई कर्मी ने लगाई कोरोना वैक्सीन, अस्पताल को नोटिस जारी

Chhattisgarh News: नर्स की जगह सफाई कर्मी ने लगाई कोरोना वैक्सीन, अस्पताल को नोटिस जारी

राजनांदगांव में कोरोना वैक्सीनेशन के दौरान लापरवाही का आरोप लगा है.

राजनांदगांव में कोरोना वैक्सीनेशन के दौरान लापरवाही का आरोप लगा है.

Rajnandgaon News: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले से कोरोना वैक्सीनेशन में लापरवाही के एक मामला सामने आया है. आरोप है कि  प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रामाटोला में नर्स की जगह एक सफाई कर्मचारी ने लोगों को कोरोना वैक्सीन (COVID-19 Vaccine) लगा दी.

अधिक पढ़ें ...

राजनांदगांव. कोरोना संक्रमण (COVID-19) से बचाव के लिए वैक्सीनेशन (Corona Vaccine) को ही सबसे कारगर उपाय माना जा रहा है. इसे देखते हुए केंद्र सरकार और राज्य सरकार के आपसी समन्वय से वैक्सीनेशन अभियान को युद्ध स्तर पर चलाने का प्रयास शासन-प्रशासन द्वारा किया जा रहा है. तो दूसरी ओर वैक्सीनेशन अभियान में लापरवाही की खबरें भी समय-समय पर निकल कर आती रहती है. कुछ ऐसा ही एक मामला सामने आया है राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिले के डोंगरगढ़ ब्लॉक अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रामाटोला से. इस पीएचसी का एक वीडियो सोशल मीडिया (Viral Video) पर जमकर वायरल हो रहा है. कहा जा रहा है कि इस वीडियो में नर्स की जगह सफाई कर्मचारी ने लोगों को कोरोना वैक्सीन लगा रही है.

जानकारी के मुताबिक गंगा कोर्राम नाम की आया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रामाटोला में जेडीएस की कर्मचारी है जिसके द्वारा क्षेत्र वासियों को कोरोना वैक्सीन लगाया गया. इसकी जानकारी किसी को न हो यह भी संभव नहीं क्योंकि हॉस्पिटल के कई स्टाफ वहां उनका सहयोग करते वीडियो में नजर आ रहे हैं. वही ग्रामीणों ने बताया की जिस आया बाई की ड्यूटी झाड़ू पोछा और साफ सफाई करने की होती है वो लोगों को वैक्सीन लगा रही है. ग्रामीणों की मानें तो ऐसा अभी नहीं बल्कि इसकी जानकारी उन्हें कुछ महीने पूर्व भी मिली थी.

ये भी पढ़ें: CM Bhupesh Baghel Birthday: 32 साल में बने विधायक, ‘गढ़बो नवा छत्तीसगढ़’ का दिया मंत्र 

अस्पताल को नोटिस जारी

वहीं जब आया बाई गंगा कोर्राम मीडिया के कैमरे के सामने आई तो उन्होंने कहा कि उन्होंने खुद लोगों को वैक्सीन लगाया है और आगे से ऐसा नहीं होगा. वहीं स्टाफ नर्स ने तो मीडिया में साफ-साफ कह दिया कि जब वे और डॉक्टर दूसरे केस में व्यस्त रहते थे तो पहले भी वो वैक्सीन लगाने का काम करती थी. वहीं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रामाटोला के प्रभारी डॉक्टर बलबीर राजपूत ने बताया कि घटना के दिन उनकी ड्यूटी दूसरे स्थान पर थी . जैसे ही उन्हें इस घटना की जानकारी मिली तो उन्होंने अस्पताल पर कार्रवाई कर  नोटिस जारी कर दिया है.

Tags: Corona vaccination, COVID 19, Viral video

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर