राजनांदगांव: चतुर्थ वर्ग कर्मचारी संघ के बैनर तले कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन

लघु वेतन शासकीय चतुर्थ वर्ग कर्मचारी संघ के बैनर तले कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन

लघु वेतन शासकीय चतुर्थ वर्ग कर्मचारी संघ के बैनर तले कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन

राजनांदगांव जिले में अपनी 4 सूत्री मांगों को लेकर बुधवार को जिला कलक्ट्रेट के सामने लघु वेतन कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन किया.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में अपनी 4 सूत्री मांगों को लेकर बुधवार को जिला कलेक्ट्रेट के सामने लघु वेतन कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन किया. वहीं सैकड़ों की संख्या में लघु वेतन शासकीय चतुर्थ वर्ग कर्मचारी संघ के बैनर तले कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ हल्ला बोला. साथ ही नारेबाजी करते हुए जमकर बवाल काटा.



बता दें कि पिछले एक सप्ताह से जिलेभर के लघु वेतन कर्मचारियों द्वारा अपनी 4 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है. 1997 के पश्चात आदिम जाति कल्याण विभाग में कर्मचारियों के नियमितीकरण, कार्यभारित कर्मचारियों को अवकाश के नकदीकरण के संबंध में स्थापना के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों को नियमित कर्मचारियों की भर्ती वेतन सुविधाएं आदि जैसे नियमित कर्मचारियों की भांति 240 दिन का अवकास का लाभ देने, वेतन ग्रेड में बढ़ोतरी करना और कर्मचारियों की सेवा अवधि 60 से 62 वर्ष करने की मांग को लकेर हड़ताल कर रहे हैं.



इस संबंध में हड़ताली कर्मी इंदिरा बाई यादव ने कहा कि मांगे पूरी नहीं होने तक वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर डटे रहेंगे. साथ ही कहा कि साल 2013 में सरकार को मांग पूरा करने की बात कही गई थी, लेकिन आज तक मांगे पूरी नहीं हुईं. इस कारण मजबूरन उन्हें काम छोड़कर हड़ताल करना पर जाना पड़ा. इसी के साथ उन्होंने मांग पूरी न होने पर आगे अनिश्चतकलीन हड़ताल कर कलेक्टर और मंत्रालय का घेराव करने की चेचावनी दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज