लाइव टीवी

पेट दर्द का इलाज कराने पहुंची नाबलिग को डॉक्टर ने बताया प्रेग्नेंट, मचा हड़कंप

Rakesh Kumar Yadav | News18 Chhattisgarh
Updated: October 20, 2019, 3:32 PM IST
पेट दर्द का इलाज कराने पहुंची नाबलिग को डॉक्टर ने बताया प्रेग्नेंट, मचा हड़कंप
राजनांदगांव पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कानूनी प्रक्रिया के बाद इलाज के दौरान ही नाबालिग का एबॉर्शन कराया गया. प्रतीकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) के शासकीय मेडिकल कॉलेज (Medical College) अस्पताल में नाबालिग के प्रेग्नेंट होने की रिपोर्ट के बाद हड़कंप मच गया.

  • Share this:
राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) के शासकीय मेडिकल कॉलेज (Medical College) अस्पताल में नाबालिग के प्रेग्नेंट होने की रिपोर्ट के बाद हड़कंप मच गया. बालोद (Balod) जिले के डौंडीलोहारा क्षेत्र से पेट दर्द की शिकायत पर इलाज कराने पहुंची एक नाबालिग को डॉक्टर ने प्रेग्नेंट (Pregnant) बताया. इसके बाद काफी मशक्कत के बाद नाबालिग का एबॉर्शन (Abortion) कराया गया. इस मामले में पाॅक्सो एक्ट (POCSO Act) के तहत जुर्म (Crime) दर्ज कर पुलिस (Police) ने जांच शुरू कर दी है.

राजनांदगांव पुलिस (Rajnandgaon Police) से मिली जानकारी के मुताबिक कानूनी प्रक्रिया के बाद इलाज के दौरान ही नाबालिग का एबॉर्शन (Abortion) कराया गया. इस मामले में राजनांदगांव (Rajnandgaon) के बसन्तपुर थाने में शून्य में पाॅक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज करने की कार्रवाई की गई है. बालोद (Balod) जिले के एक नाबालिग को उसके परिजन पेट दर्द होने पर राजनांदगांव मेडिकल कालेज (Medical College) अस्पताल लेकर पहुंचे थे. अस्पताल में जांच के दौरान पता चला कि बालिका के गर्भ में बच्चा है. इसी दौरान पीड़ित को झटका आया और डॉक्टरों ने उसके जीवन की रक्षा करने एबॉर्शन करने का कदम उठाया.

किरायेदार निकला आरोपी
बसन्तपुर थाना प्रभारी राजेश साहू ने बताया कि शुरुआती जांच में मामले का आरोपी पीड़िता के घर में रहने वाला किरायेदार ही आरोपी निकला है. आरोपी ने नाबालिग के साथ रेप किया. इसके बाद से वे फरार है. आरोपी मध्यप्रदेश के बालाघाट का रहने वाला बताया जा रहा है. पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है. राजेश साहू ने बताया कि पुलिस जल्द से जल्द आरोपी को पकड़ने का प्रयास कर रही है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में मची राम नाम की लूट, BJP से आगे निकली कांग्रेस!  

प्रसूता के शव को मर्दों ने कंधा देने से किया इनकार, महिलाओं ने खटिया पर लादकर पंहुचाया श्मशान 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजनांदगांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 3:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...