लाइव टीवी

रमन सिंह बोले- CM भूपेश बघेल को नहीं है NIA कानून की जानकारी

News18 Chhattisgarh
Updated: January 16, 2020, 10:46 AM IST
रमन सिंह बोले- CM भूपेश बघेल को नहीं है NIA कानून की जानकारी
पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह.(File Photo)

मालूम हो कि राज्य सरकार का कहना है कि एनआईए एक्ट ने राज्य सरकार के जांच या सर्च करने के अधिकार को खत्म कर दिया है. इस वजह से छत्तीसगढ़ सरकार ने इस एक्ट को रद्द करने की मांग कर दी है.

  • Share this:
राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman Singh) ने फिर एक बार सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) पर निशाना साधा है. रमन सिंह ने कांग्रेस सरकार द्वारा एनआईए कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिकर दायर करने के मामले में एक बड़ा बयान दिया है. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए डॉ. रमन सिंह ने कहा कि सीएम भूपेश बघेल को जानकारी का आभाव है. इसलिए छत्तीसगढ़ सरकार कोर्ट ने इस कानून को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे रही है. मालूम हो कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस (Congress) सरकार ने एनआईए कानून 2008 (NIA Act, 2008) को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में चुनौती दे दी है. सरकार की ओर से इस कानून के खिलाफ एक याचिका (Petition) भी दायर कर दी गई है. छत्तीसगढ़ सरकार ने इस कानून को पूरी तरह से असंवैधानिक (Unconstitutional) करार दिया है. राज्य सरकार का कहना है कि एनआईए एक्ट ने राज्य सरकार के जांच या सर्च करने के अधिकार को खत्म कर दिया है. इस वजह से छत्तीसगढ़ सरकार ने इस एक्ट को रद्द करने की मांग कर दी है.

विपक्ष पर साधा निशाना

बुधवार को सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह एक दिवसीय प्रवास पर राजनांदगांव पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने पंचायत चुनाव में भाजपा समर्थित प्रत्याशियों को जीताने की अपील की. रमन सिंह ने अपने विधानसभा क्षेत्र में दो कार्यकरता सम्मेलन में शिरकत की. सुरगी में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन कार्यक्रम में एनआईए एक्ट को छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा कोर्ट में चुनौती देने के सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि भूपेश बघेल को जानकारी का आभाव है. इसलिए छत्तीसगढ़ सरकार कोर्ट में चुनौती दे रही है.

chhattisgarh news, cg news, NIA Act 2008, Chhattisgarh government challenges NIA Act , chhattisgarh government challenges NIA Act, NIA Act, petition against NIA Act, cm bhupesh baghel, छत्तीसगढ़ न्यूज, सीजी न्यूज, रायपुर न्यूज, सीएम भूपेश बघेल, एनआईए एक्ट, एनआईए एक्ट के खिलाफ याचिका, एनआईए एक्ट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका, एनआईए एक्ट के खिलाफ के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ने छत्तीसगढ़ सरकार ने लगाई याचिका, सुप्रीम कोर्ट, सीएम भूपेश बघेल, पीएम नरेंद्र मोदी, dr raman singh , डॉ रमन सिंह
एनआईए कानून के खिलाफ छत्तीसगढ़ सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. (File Photo)


रमन सिंह ने कहा कि इसी तरह सीएए कानून के सम्बंध में भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को जानकारी का आभाव है, इसलिए इसका विरोध कर रहे हैं. जबकि नागरिकता देने का अधिकार केंद्र सरकार को होता है, राज्य सरकार का नहीं. तो वहीं पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने अपने विधानसभा क्षेत्र में जन सम्पर्क किया और लोगों से अपील की भाजपा समर्थित प्रत्यशियों को वोट दे और भाजपा को मजबूत करें.

 ये भी पढ़ें: 

NIA कानून 2008 को छत्तीसगढ़ सरकार ने दी चुनौती, सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका 

पंचायत चुनाव में इस 'खास प्लानिंग' से कांग्रेस को मात देने की फिराक में BJP! 

पंचायत चुनाव से ठीक पहले तीन IAS अधिकारियों का तबादला, बड़ा ऐलान कर सकती है सरकार! 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजनांदगांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 10:45 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर