पर्यावरण नियमों की अनदेखी करने वाले पांच उद्योगों की बिजली कटी
Rajnandgaon News in Hindi

पर्यावरण नियमों की अनदेखी करने वाले पांच उद्योगों की बिजली कटी
सांकेतिक फोटो.

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में संचालित एबीस ग्रुप की दो कंपनियो सहित पांच फैक्ट्रियों का बिजली कनेक्शन सरकार ने काट दिया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में संचालित एबीस ग्रुप की दो कंपनियो सहित पांच फैक्ट्रियों का बिजली कनेक्शन सरकार ने काट दिया है. पर्यावरण नियमों की अनदेखी के चलते पांच फैक्ट्रियों की बिजली काट दी गई है. इसमें एबीस ग्रुप की फैक्ट्री भी शामिल है. आवास एंव पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर ने पर्यावरण नियम में अनदेखी को लेकर तेवर दिखाया है. विभाग की जिम्मेदारी संभालने के बाद ही मंत्री मोहम्मद अकबर ने अधिकारीयो को दो टूक कहा था कि प्रदुषण युक्त उघोगों (फैक्ट्रियों) को बर्दास्त नहीं किया जाएगा.

इसके बाद पर्यावरण नियमों को ताक पर रखकर संचालित हो रहे जिले के पांच फैक्ट्रियों पर कार्रवाई का निर्देश मंत्री ने दिया. इन फै​क्ट्रियों में शामिल एबीस ग्रुप की शिकायत लंबे समय से मिल रही थी. बताया जा रहा है कि पूर्व में रसूख के चलते इस कंपनी पर कार्रवाई नहीं की जा रही थी. भी इस कंपनी की शिकायत लंबे समय से चली आ रही थी...लेकिन रसुख की वजह से इन पर कार्रवाई नही हो पा रही थी.

राजनांदगांव के बिजली विभाग के ईई वीआरके मूर्ति का कहना है कि पर्यावरण नियमों को ठेंगा दिखाने के मामले मे पर्यावरण के निर्देश पर जिन कंपनियों की बिजली काटी गई है, उनमें मेसर्स इंडियन एग्रो फूड इंड्रसट्रीज लिमीटेड इंदामरा, इंडियन बोन मिल एंड फटीलाईजर चवेली, इंडियन फीड एंड फटीलाईजर चवेली,एबीस बोनचाईना डुमरडीहकला और एबीस सेरेमिक्स एंड पोट्रीस डुमरडीहकला शामिल है.



ये भी पढ़ें: पत्नी प्रताड़ित पुरुषों के लिए इस मेले में लगा स्टॉल, सलाह लेने तीन दिन में पहुंचे 500 'पति'


 ये भी पढ़ें: भाजपा ने शुरू की लोकसभा चुनाव की तैयारी, हारे नेताओं को दी अहम जिम्मेदारी 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading