शिक्षिका ने लगाए बीईओ पर गंभीर आरोप, कहा- अकेला देखकर करते हैं छेड़खानी, घर आने के लिए बनाते हैं दबाव

राजनांदगांव में एक सरकारी स्कूल की महिला शिक्षक ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी के खिलाफ छेड़छाड़ का आरोप लगाया है.

rakesh yadav | News18 Chhattisgarh
Updated: July 6, 2019, 12:10 PM IST
शिक्षिका ने लगाए बीईओ पर गंभीर आरोप, कहा- अकेला देखकर करते हैं छेड़खानी, घर आने के लिए बनाते हैं दबाव
राजनांदगांव - महिला शिक्षक ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी पर लगाए गंभीर आरोप
rakesh yadav
rakesh yadav | News18 Chhattisgarh
Updated: July 6, 2019, 12:10 PM IST
राजनांदगांव में एक सरकारी स्कूल की महिला शिक्षक ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी के खिलाफ छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. उसने इसकी शिकायत पुलिस और कलेक्टर दोनों से की है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है, लेकिन अभी एफआईआर दर्ज नहीं की है. बता दें कि अंबागढ़ चौकी के विकास खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) अर्जुन देवांगन पर एक महिला शिक्षक ने उसके साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. अंबागढ़ चौकी ब्लॉक में पदस्थ शिक्षिका ने आरोप लगाया है कि बीईओ अर्जुन देवांगन उसके साथ अश्लील हरकतें करते हैं. स्कूल से आने जाने के दौरान भी उसे अकेला देखकर उससे छेड़खानी करते हैं. इतना ही नहीं शिक्षिका ने आरोप लगाया है कि बीईओ उसे अकेले अपने घर पर भी बुलाते हैं.

लोक लाज के भय से नहीं की शिकायत
शिक्षिका की मानें तो बीईओ द्वारा लंबे समय से इस तरह की हरकत की जा रही है. लोक लाज के भय से उसने इसकी शिकायत अब तक नहीं की. लेकिन अब जब बीईओ की हरकतें हद से ज्यादा हो गई तो उसने हिम्मत जुटा कर मामले की शिकायत पुलिस से की है. शिक्षिका ने छेड़छाड़ के अलावा खुद के स्थानांतरण और मूल शाला में पदस्थापना को भी बीईओ देवांगन द्वारा रोकने की बात कही है. उसने खुद को मानसिक और लैंगिक दोनों तरह से उत्पीड़ित किए जाने की बात कही है.

बीईओ ने आरोप को बेबुनियाद बताया

दूसरी तरफ विकास खंड शिक्षा अधिकारी अर्जुन देवांगन का कहना है कि शिक्षिका द्वारा उन पर बेबुनियाद आरोप लगाया जा रहा है. उनके अनुसार उन्होंने इस तरह की कोई भी हरकत शिक्षिका
के साथ नहीं की है.

विशाखा कमेटी करेगी जांच
Loading...

वहीं इस पूरे मामले पर जिला शिक्षा अधिकारी जीके. मरकाम का कहना है कि इसके लिए एक ब्लॉक स्तरीय विशाखा कमेटी का गठन किया गया है. कमेटी द्वारा निष्पक्ष रूप से जांच की जाएगी. जांच के बाद जो दोषी पाया जाएगा उस पर कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि पीड़ित शिक्षिका को पूर्व के प्रकरण में हेडमास्टर के सील का दुरुपयोग करने को लेकर निलंबित कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें - कुत्तों से परेशान बुजुर्ग ने CM बघेल को किया कॉल, फिर...

ये भी पढ़ें - बिहार के छठ पर्व के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने दिया ये तोहफा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजनांदगांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 5, 2019, 1:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...