छत्तीसगढ़ चुनाव: स्ट्रांग रूप पहुंचा EVM, 11 को होगा फैसला
Rajnandgaon News in Hindi

छत्तीसगढ़ चुनाव: स्ट्रांग रूप पहुंचा EVM, 11 को होगा फैसला
सांकेतिक फोटो.

प्रथम चरण के मतदान के तहत राजनांदगांव जिले की 6 विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों की किस्मत अब ईवीएम में बंद हो चुकी है. राजनांदगांव की 1505 मतदान केन्द्रों से ईवीएम अब स्ट्रांग रूम तक पहुंच रहे है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए पहले दौर का मतदान समाप्त हो चुका है. मतदान केंद्रों से मतदान दलों की वापसी भी हो चूकी है. अब कड़ी सुरक्षा के बीच राजनांदगांव जिले के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों से ईवीएम को जिला मुख्यालय में बने मतगणना केन्द्र के स्ट्रांग रूम तक पहुंचाया जा रहा है. प्रथम चरण के मतदान के तहत राजनांदगांव जिले की 6 विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों की किस्मत अब ईवीएम में बंद हो चुकी है. राजनांदगांव की 1505 मतदान केन्द्रों से ईवीएम अब स्ट्रांग रूम तक पहुंच रहे है. कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी भीम सिंह का कहना है कि ईवीएम को रखने के लिए शहर के एफसीआई गोदाम में स्ट्रांग रूम बनाया गया है. कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रूम में रखे इन ईवीएम को अब 11 दिसंबर की सुबह मतगणना के दिन निकाला जाएगा.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार है नक्सलियों की संरक्षक: रणदीप सुरजेवाला 

बता दें कि राजनांदगांव जिले की 6 विधानसभा सीटों में से घोर नक्सल प्रभावित मोहला-मानपुर में सोमवार सुबह 7 बजे से 3 बजे तक हुए मतदान का प्रतिशत 80.6 प्रतिशत रहा. वहीं सोमवार सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक हुए मतदान में डोंगरगढ़ विधानसभा में 81.56 प्रतिशत, डोंगरगांव विधानसभा में 85.81 प्रतिशत, खैरागढ़ विधानसभा में 84.31 प्रतिशत, खुज्जी विधानसभा में 84.48 प्रतिशत और मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के विधानसभा क्षेत्र राजनांदगांव में 78.66 प्रतिशत रहा.
मतगणना स्थल की सुरक्षा के लिए सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. प्रथम दौर के मतदान में प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में बंद हो चुका है और 11 दिसंबर तक ईवीएम भी स्ट्रांग में बंद रहेंगे.
ये भी पढ़ें: बस्तर में पोलिंग पार्टी पर नक्सली हमला, सिलसिलेवार 5 ब्लास्ट 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading