लाइव टीवी

पंजाब नेशनल बैंक में किसानों के नाम पर फर्जीवाड़ा, KCC से 55 लाख रुपये की ठगी

rakesh yadav | News18 Chhattisgarh
Updated: September 26, 2019, 5:04 PM IST
पंजाब नेशनल बैंक में किसानों के नाम पर फर्जीवाड़ा, KCC से 55 लाख रुपये की ठगी
पंजाब नेशनल बैंक के प्रबंधक की शिकायत पर डोगरगढ़ पुलिस ने आरोपीयों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

किसानों का फर्जी दस्तावेज पेश कर किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) से लोन के नाम पर करीब 55 लाख रुपये की धोखधड़ी (Fraud) करने की शिकायत की गई है.

  • Share this:
राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिले के डोगरगढ़ पुलिस (Police) थाना क्षेत्र के भंडारपुर पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) में किसानों के नाम पर फर्जीवाड़ा का मामला सामने आया है. यहां किसानों का फर्जी दस्तावेज पेश कर किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) से लोन के नाम पर करीब 55 लाख रुपये की धोखधड़ी (Fraud) करने की शिकायत की गई है. मामले में बैंक कर्मियों के साथ ही कुछ दलालों के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है. आशंका जताई जा रही है कि इनकी मिलीभगत से ही ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया है.

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) के प्रबंधक की शिकायत पर डोगरगढ़ पुलिस (Police) ने आरोपीयों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है. आरोपियों पर धारा 420, 467, 468, 471 और आईपीसी की धारा 34 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में पुलिस (Police) जुट गई है. मामला साल 2013 का बताया जा रहा है. पंजाब नेशनल बैंक भंडारपुर शाखा के प्रबंधक ने शिकायत दर्ज कराई है कि सन् 2013 मे बैंक से कुछ लोगों द्वारा किसानों का फर्जी दस्तावेज पेश कर क्रेडिट कार्ड बनाकर करीब 55 लाख रुपये निकाल लिए गए हैं.

नोटिस जारी होने के बाद सामने आया मामला
बता दें कि बैंक द्वारा सबंधित किसानों को लोन जमा करने नोटिस जारी की गई. इस दौरान किसानों के दस्तावेज व नाम फर्जी पाया गया. इसके बाद प्रबंधक द्वारा मामले की शिकायत की गई. किसानों के नाम से एक से लेकर 5 लाख रुपये तक का लोन निकाला गया है. राजनांदगांव के एएसपी यूबीएस चौहान ने बताया कि मामले की जांच में पुलिस जुटी है. जांच के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की जायेगी. अब तक मामले में 23 एफआईआर दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें: ट्रेनों में चोरों की करतूत की RPF जवानों को मिली 'सजा', 50 से ज्यादा का कटा वेतन 

ये भी पढ़ें: इमरान खान की क्या हैसियत जो हमारे देश के मामलों में बोलें: CM भूपेश बघेल 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजनांदगांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 26, 2019, 5:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर