खराब फसल को लेकर कलेक्टोरेट पहुंचे राजनांदगांव के किसान, सरकार के खिलाफ लागाए नारे
Rajnandgaon News in Hindi

खराब फसल को लेकर कलेक्टोरेट पहुंचे राजनांदगांव के किसान, सरकार के खिलाफ लागाए नारे
राजनांदगांव में कलेक्टाेरेट गेट पर प्रदर्शन करते किसान.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgon) में चने की खराब फसल को लेकर किसानों (Farmers) ने प्रदर्शन किया.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgon) में चने की खराब फसल को लेकर किसानों (Farmers) ने प्रदर्शन किया. इसके तहत सड़क पर रैली निकाली और फिर कलेक्टोरेट पहुंचकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. किसान खराब चना फसल की झाड़ी को लेकर कलेक्टोरेट पहुंचे थे. बेमौसम बारिश से बर्बाद चना फसल के बीमा मुआवजा की मांग को लेकर किसानों ने गुरुवार को प्रदर्शन किया. इस दौरान किसानों ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की.

राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिले के सैकड़ों किसान हाथों मे खराब हुई चना फसल को लेकर कलेक्टोरेट पहुंचे. फसल खराब होने के बाद बीमा की मांग को लेकर जिला कलेक्टोरेट में किसानों ने धरना प्रदर्शन किया. इसके बाद कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और मांग पूरी नहीं होने पर सड़क पर चक्का जाम करने की चेतावनी भी दी.

एसडीएम को दी जानकारी
राजनांदगांव के किसान मिश्री लाल मारकंडेय ने बताया कि अचानक बारिश और ओले गिरने से किसानों का चना फसल खराब हो गई है. खराब फसल की बीमा की सूचना स्थानीय तहसील दार और एसडीएम को दी है, लेकिन अब तक किसानों की सुध लेने कोई प्रशासनिक अधिकारी नहीं पहुचा, जिससे नाराज महिला पुरुष किसानों ने अपने चना के खराब फसल को हाथों में लेकर एक रैली निकालकर अपनी मांगें रखी. यदि जल्द ही प्रशासन की ओर से कोई उचित निर्णय नहीं लिया गया तो किसान उग्र प्रदर्शन करेंगे. इसके लिए प्रशासन की जिम्मेदार होगा.



ये भी पढ़ें:



गैंगरेप पीड़िता की मां से थाने में बदसलूकी, पुलिस ने पूछा- क्या तुमने दुष्कर्म करते देखा है?

रायपुर: मेयर एजाज ढेबर, IAS टूटेजा और पूर्व सीएस ढांढ के ठिकानों पर IT की दबिश, टैक्स चोरी की आशंका
First published: February 27, 2020, 7:31 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading