लाइव टीवी

भूपेश सरकार के खिलाफ किसानों ने किया प्रदर्शन, निकाली तगादा रैली

rakesh yadav | News18 Chhattisgarh
Updated: October 14, 2019, 4:41 PM IST
भूपेश सरकार के खिलाफ किसानों ने किया प्रदर्शन, निकाली तगादा रैली
राजनांदगांव में किसानों ने तगादा रैली निकाली.

किसानों (Farmers) का कर्ज माफ करने का ऐलान कर सुर्खियों में आई भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) सरकार के खिलाफ किसानों ने ही मोर्चा खोल दिया है.

  • Share this:
राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सरकार बनते ही किसानों (Farmers) का कर्ज माफ करने का ऐलान कर सुर्खियों में आई भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) सरकार के खिलाफ किसानों ने ही मोर्चा खोल दिया है. किसानों ने भूपेश सरकार पर वायदाखिलाफी का आरोप लगाया है. राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिला किसान संघ ने सरकार पर आरोप लगाते हुए सोमवार को प्रदर्शन (Protest) किया. किसानों ने सरकार के खिलाफ तगादा रैली भी निकाली. इस दौरान किसानों ने अपनी तीन सूत्रीय मांगों का ज्ञापन भी सौंपा.

राजनांगांव (Rajnadgaon) जिला किसान संघ (District Farmers Association) के बैनर तले आज जिले भर के किसानों ने कलेक्टोरेट के सामने एकजुट हुए. सैकड़ों की संख्या मे किसान तगादा रैली मे शामिल हुए. अपनी तीन सुत्रीय मांगों को लेकर जिले के किसानो ने आज प्रदर्शन किया. इसमें किसानों ने पूर्ण कर्ज माफी, इस साल अल्प वर्षा के कारण फसल खराब और दो साल का बोनस की मांग शामिल थी. किसानों ने आरोप लगाया कि उनका कर्ज पूरी तरह माफ नहीं किया गया. इतना ही नहीं उनसे कर्ज का ब्याज भी वसूला जा रहा है.

Chhattisgarh. Rajnandgaon, Farmer
राजनांदगांव में किसानों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया.


सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

राजनांदगांव के किसानों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. इसके बाद किसानों ने रैली निकाली और शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए कलेक्टोरेट पहुंचे. यहां फिर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और प्रशासनिक अधिकारियों को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. वहीं किसानों ने अपनी मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आन्दोलन की चेतावनी दी है. बैठक में पहुंचे जिले भर के किसानों के लिए कार्यक्रम स्थल पर ही भोजन की व्यवस्था खुद किसानो ने की.

ये भी पढ़ें:

शहादत पर भारी भ्रष्टाचार-1: 1200 जवानों की सुरक्षा में बनी 12 किमी सड़क, 12 महीने में ही 712 गड्ढे
Loading...

धमतरी पुलिस के जवानों को अनहोनी की आशंका, टोने-टोटके ले रहे सहारा! 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजनांदगांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 4:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...