राजनांदगांव में किसानों ने अपनी मांगों को लेकर शुरु किया आंदोलन
Rajnandgaon News in Hindi

राजनांदगांव में किसानों ने अपनी मांगों को लेकर शुरु किया आंदोलन
राजनांदगांव के किसान अपनी मांगों को लकेर धरना प्रदर्शन करते हुए

राजनांदगांव जिले के मुख्यालय पर किसान संघ ने अनिश्चित कालीन धरना-प्रदर्शन शुरु कर दिया है. ऋण माफी, शेष धान का बोनस, वनाधिकार, चना खरीदी, सूखा राहत, बीमा जैसे मुद्दों को हल करने की उन्होंनेसरकार को चेतावनी दी है. किसानों का कहना है कि कि मांग पूरा नहीं होने तक आंदोलन जारी रखेंगे.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के सहित सभी जिलों में किसान लगातार अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ आंदोलन करते आ रहे हैं लेकिन सरकार उनकी नहीं सुन रही. अब तक इन किसानों की मांग पूरी नहीं हुई. इसके बाद किसानों ने एक बैठक कर निर्णय लेकर राजनांदगांव जिले के मुख्यालय पर आंदोलन का निर्णय लिया. किसान संघ ने अपने विभिन्न मांग ऋण माफी, शेष धान का बोनस, वनाधिकार, चना खरीदी, सूखा राहत, बीमा एवं सरकारों की वादाखिलाफी जैसे मुद्दों को लेकर अनिश्चित कालीन धरना-प्रदर्शन शुरु कर दिया है.

किसानों ने समर्थन मूल्य में चना खरीदने की मांग को लेकर चलाए जा रहे सत्याग्रह अंतर्गत शुक्रवार को अनिश्चित कालीन धरना शुरु कर दिया है. जिले के सैकड़ों किसान आज अपना बोरिया-बिस्तर और राशन-पानी लेकर जिला मुख्यालय के सामने फ्लाईओवर के नीचे बैठ गए. उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया. किसानों ने सरकार को चेतावनी दी है कि मांग पूरा नहीं होने तक आंदोलन जारी रखेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज