फसल बीमा नहीं मिलने पर किसानों ने जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन
Rajnandgaon News in Hindi

फसल बीमा नहीं मिलने पर किसानों ने जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन
फसल बीमा नहीं मिलने पर किसानों ने जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

डोंगरगढ़ ब्लॉक के किसानों को फसल बीमा की राशि नहीं मिलने पर सैकड़ों किसानों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ ब्लॉक के किसानों को फसल बीमा की राशि नहीं मिलने पर सैकड़ों किसानों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है. वहीं राज्य सरकार द्वारा राजनांदगांव जिले के किसानों को सबसे ज्यादा 400 करोड़ रुपए की राशि फसल बीमा के तहत जारी की गई है. बावजूद इसके जिले के किसानों को अब तक उनके फसल बीमा की राशि नहीं दी गई है.

डोंगरगढ़ के जमरी के सैकड़ों किसानों ने फसल बीमा की राशि नहीं मिलने की शिकायत को लकेर अपर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. मामले में अपर कलेक्टर ने जल्द ही फसल बीमा की राशि दिलाने की बात कही है. वहीं किसानों का कहना है कि सरकार द्वारा फसल बीमा की राशि जिला प्रशासन को भेजने के बावजूद आज तक फसल बीमा की राशि उन्हें नहीं मिल पाई है. किसानों ने कहा कि उनसे फसल बीमा की प्रीमियम राशि पूरी ली गई है लेकिन किसानों की खातों में अब तक बीमा राशि नहीं पहुंची है. वहीं सोसाइटी और तहसील ऑफिस जाने पर उन्हें राशि मिलने का सिर्फ आश्वासन देकर भेज दिया गया.

किसान संघ के जिला अध्यक्ष महेंद्र यादव ने कहा कि जामरी में करीब 300 से ज्यादा किसानों ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत बीमा करवाया है, लेकिन किसानों के खाते में अभी बीमा राशि नहीं मिलने की बात कही है. साथ ही कहा कि किसानों की मांग जायज है. सरकार को किसानों की बीमा राशि जल्द देने की मांग की है.



वहीं जिला प्रशासन का कहना है जामरी गांव के सैकड़ों किसानों द्वारा फसल बीमा की राशि नहीं मिलने की शिकायतें आई हैं. मामले की जांच कर जल्द ही किसानों को राशि भुगतान कर दी जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज