होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /आखिरकार पुलिस गिरफ्त में आ ही गया चिटफंड कंपनी का फ्रॉड डायरेक्टर, लोगों से की थी करोड़ों की ठगी

आखिरकार पुलिस गिरफ्त में आ ही गया चिटफंड कंपनी का फ्रॉड डायरेक्टर, लोगों से की थी करोड़ों की ठगी

छत्तीसगढ़ पुलिस की गिरफ्त में चिटफंड कंपनी का डायरेक्टर तरुण साहू.

छत्तीसगढ़ पुलिस की गिरफ्त में चिटफंड कंपनी का डायरेक्टर तरुण साहू.

Chhattisgarh news: खैरागढ़ छुईखदान गंडई जिला पुलिस व सायबर सेल की टीम को ढाई साल पुराने चिटफंड मामले में बड़ी सफलता मिल ...अधिक पढ़ें

राजनांदगांव. खैरागढ़ छुईखदान गंडई जिला पुलिस व सायबर सेल की टीम को ढाई साल पुराने चिटफंड मामले में बड़ी सफलता मिली है. 2020 में चिटफंड कंपनी सर्वोदय मल्टीट्रेड कंपनी लिमिटेड माइक्रो इन्वेस्टमेंट द्वारा लोगों को रकम दोगुना करने का लालच देकर 2 करोड़ 29 लाख 98 हजार 460 रुपये की धोखाधड़ी की गई थी. इस प्रकरण में कंपनी के डायरेक्टर मास्टरमाइंड तरुण साहू को रायपुर से गिरफ्तार किया गया है.

चिटफंड कंपनी की आड़ में धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार आरोपी कंपनी के मुख्य डायरेक्टर तरुण साहू से पूछताछ की गई है. आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह अपने अन्य साथियों के द्वारा चिटफंड कंपनी खोलकर इसका संचालन खैरागढ़ से कर रहा था. जिसमें उनके द्वारा सैकड़ों लोगों से रकम जमा करवाये गये थे. उनके साथ कुछ और भी आरोपी शामिल हैं जो अभी फरार हैं. खैरागढ़ पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है.

4 आरोपियों को 2020 में किया गया था गिरफ्तार
खैरागढ़ के एसपी अंकिता शर्मा ने बताया कि सर्वोदय मल्टीट्रेड कंपनी लिमिटेड माइक्रो इन्वेस्टमेंट द्वारा किये गये धोखाधड़ी की शिकायत के बाद पुलिस द्वारा 4 आरोपियों को अगस्त 2020 में गिरफ्तार किया गया था. उनपर धारा 173 (8) के तहत कार्यवाही प्रस्तुत किया गया था.

पत्रकार वार्ता में पुलिस अधीक्षक अंकिता शर्मा ने बताया कि चिटफंड कंपनी सर्वोदय मल्टीट्रेड कंपनी लिमिटेड माइक्रो इन्वेस्टमेंट के मुख्य डायरेक्टर तरुण साहू को गिरफ्तार किया गया है. इस पर दो करोड़ से भी अधिक की धोखाधड़ी के आरोप हैं. पुलिस द्वारा नियमानुसार आरोपी की संपत्ति कुर्क करने की प्रक्रिया की जाएगी.

Tags: Chhattisgarh news, Rajnandgaon news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें