लाइव टीवी

राजनांदगांव में दिखा जनता कर्फ्यू का असर, दुकानें रही बंद, पुलिस ने दी लोगों को समझाइश
Rajnandgaon News in Hindi

Rakesh Kumar Yadav | News18 Chhattisgarh
Updated: March 23, 2020, 9:09 AM IST
राजनांदगांव में दिखा जनता कर्फ्यू का असर, दुकानें रही बंद, पुलिस ने दी लोगों को समझाइश
समझाइश देने के बावजूद लोग पुलिस से बहस करते रहे और वीडियो बनाते रहे. सीएसपी चंद्रा की समझाइश के बाद लोग वापस घर लौटे.

समझाइश देने के बावजूद लोग पुलिस से बहस करते रहे और वीडियो बनाते रहे. सीएसपी चंद्रा की समझाइश के बाद लोग वापस घर लौटे.

  • Share this:
राजनांदगांव. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के आह्वान पर रविवार को जनता कर्फ्यू  (Janta Curfew) का एलान किया गया था. इसके बाद शहर में लोगों ने खुद अपनी प्रतिष्ठान बंद रखी. लोगों ने घर पर ही रहकर कोरोना (Corona Virus) से बचने सैनिटाइजर और मास्क लगाया. वहीं शहर के व्यतम व्यापारी एरिया भारत माता चौक में पुलिस वाले सहित सीएसपी चंद्रा से शहरवासी उलझते नजर आए. समझाइश देने के बावजूद लोग पुलिस से बहस करते रहे और वीडियो बनाते रहे. सीएसपी चंद्रा की समझाइश के बाद लोग वापस घर लौटे.


रेलवे स्टेशन में था कुछ ऐसा नजारा





राजनांदगांव जिले में जनता कर्फ्यू का असर देखने को मिला. सड़कें पूरी तरह से सुनसान रही. लोगों ने घर पर ही रह कर जनता कर्फ्यू का समर्थन किया. रेलवे स्टेशन में भी यात्रियों की आवाजाही शून्य के समान ही. जगह-जगह पुलिस बल सुरक्षा के दृष्टिकोण से तैनात किए गए थे. जनता कर्फ्यू के चलते रेलवे स्टेशन में यात्रियों की संख्या काफी कम रही. आदेश के अनुसार लोकल ट्रेनें रद्द कर दी गई. जो ट्रेनें पहले से गंतव्य स्थान से निकली है उन्हीं की आवाजाही हो रही है.


कलेक्टर ने दी ये नसीहत


कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य का कहा कि मैं जनता का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने जनता कर्फ्यू का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि एक आदेश जारी किया जा रहा है जिसमें राजनांदगांव नगरी निकाय क्षेत्र में 5 अप्रैल तक आवश्यक सेवाओं को छोड़ सभी दुकानें बंद रहेंगी. जो होटल चालू होंगी वह बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन के 100 मीटर के दायरे पर आने वाली ही रहेंगी. यदि आस-पास के किसी व्यक्ति को ऐसा महसूस होता है कि उसे सर्दी जुकाम या बुखार है तो वे तत्काल जिला चिकित्सालय में अपनी जांच कराएं और सतर्क रहे. उन्होंने कहा कि सुरक्षित रह कर कोरोना (COVID-19) के संक्रमण से लड़ाई लड़ी जा सकती है.


ये भी पढ़ें:  






News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजनांदगांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 9:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर