किराना दुकान में बेचा जा रहा था सरकारी चावल, पुलिस ने किए जब्त
Rajnandgaon News in Hindi

किराना दुकान में बेचा जा रहा था सरकारी चावल, पुलिस ने किए जब्त
Demo Pic.

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव की कोतवाली थाना पुलिस ने किराना दुकान पर छापामार कार्रवाई की है. कोतवाली क्षेत्र के मोतीपुर राम नगर में पुलिस ने पुलिस ने पवन किराना दुकान में छापा मारा.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव की कोतवाली थाना पुलिस ने किराना दुकान पर छापामार कार्रवाई की है. कोतवाली क्षेत्र के मोतीपुर राम नगर में पुलिस ने पुलिस ने पवन किराना दुकान में छापा मारा. पवन किराना की दुकान से 100 कट्टा (बोरी) पीडीएस का शासकिय चावल जब्त किया गया है.घर के अंदर गोदाम में चावल की सभी बोरियां रखी गईं थी. शिकायत के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है.

पुलिस के छापामार कार्रवाई की जानकारी लगते ही खाद्य विभाग के अधिकारी और तहसीलदार घटना स्थल पहुंचे. जहां चावल को चेक किया गया, जिसमें बोरे में ही शासकिय चावल पीडीएस का लिखा हुआ था और ये शासकिय चावल शहर के शासकिय एकलव्य आवसीय विधालय (स्कूल) के बच्चों के लिए एलॉट किया गया था, जो आज पवन किराना से जब्त किया गया.

पुलिस की इस कार्रवाई से स्पष्ट है कि गरीब और आदिवासी बच्चों को भर पेट खाना न खिलाकर उनके् हिस्से का चावल स्कूल प्रबंधन द्वारा बेचा जा रहा है. एकलव्य आवसीय विद्यालय में जिले भर के गरीब और आदिवासी बच्चे यहां रहकर पढ़ाई करते हैं. बच्चों के राशन में गोल माल ने एक बार फिर जिला प्रशासन और खाद्य विभाग के साथ ही पीडीएस व्यवस्था पर प्रश्नचिह्न लगा दिया है. वहीं कोतवाली पुलिस और खाद्य विभाग मामले की जांच में जूट गई है.



ये भी पढ़ें: EXCLUSIVE: सरकार बदलते ही बदले माओवादियों के सुर, आदिवासी क्षेत्रों में की विकास की मांग 
ये भी पढ़ें: सुकमा में नक्सलियों ने गाड़ियों में की आगजनी, 31 जनवरी को किया बंद का ऐलान 

ये भी पढ़ें: अंतागढ़ टेप कांड मामले में जांच शुरू, भाजपा ने कहा- मूल मुद्दे से भटक रही सरकार

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज