होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /छत्तीसगढ़ की गौरवः ज्ञानेश्वरी यादव ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स में जीता गोल्ड मेडल

छत्तीसगढ़ की गौरवः ज्ञानेश्वरी यादव ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स में जीता गोल्ड मेडल

छत्तीसगढ़ की ज्ञानेश्वरी यादव ने हरियाणा में गोल्ड मेडल जीता है.

छत्तीसगढ़ की ज्ञानेश्वरी यादव ने हरियाणा में गोल्ड मेडल जीता है.

CG News: राजनांदगांव की रहने वाली ज्ञानेश्वरी यादव ने छत्तीसगढ़ को खेलो इंडिया यूथ गेम्स में स्वर्ण पदक दिलाया है. हरिय ...अधिक पढ़ें

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव की ज्ञानेश्वरी यादव ने एक बार फिर कमाल किया है. हरियाणा के पंचकूला में चल रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स में वेटलिफ्टिंग में उसने छत्तीसगढ़ को स्वर्ण पदक दिलाया है. ज्ञानेश्वरी ने 49 किलोग्राम वजन वर्ग में 76 किलोग्राम स्नैच और 88 किलोग्राम क्लीन एंड जर्क कुल 164 किलोग्राम वजन उठाकर इस आयोजन में छत्तीसगढ़ को पहला स्वर्ण पदक दिलाया. राजनांदगांव को राष्ट्रीय स्तर पर गौरवान्वित करने वाली ज्ञानेश्वरी यादव ने हाल ही में ग्रीस में आयोजित वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल पाया था.

ज्ञानेश्वरी ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स में अपना जौहर दिखाते हुए छत्तीसगढ़ को स्वर्ण पदक दिलाया है. इसके बाद शहर ही नहीं पूरे प्रदेश में खुशी की लहर है. उनके पिता का कहना है की इस मैडल ने राजनांदगांव ही नहीं पूरे प्रदेश का मान बढ़ाया है. आने वाले समय में वह इसी तरीके से खेलती रही तो हमें उम्मीद है कि ओलंपिक में भी ज्ञानेश्वरी मेडल लेकर आएगी और देश का नाम रोशन करेगी.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के इस प्रसिद्ध मंदिर में स्थापित होगा 151 किलो पारे का शिवलिंग

छत्तीसगढ़ में बनेंगी एएसआई

बता दें कि ज्ञानेश्वरी ने कुछ दिन पूर्व ग्रीस में आयोजित वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता था. इस उपलब्धि पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सम्मान देते हुए ज्ञानेश्वरी को पुलिस विभाग में एएसआई का पद पर नियुक्ति की घोषणा की थी. इसके अलावा ज्ञानेश्वरी यादव को 500000 रुपए की आर्थिक सहायता भी दी थी. अब देखना होगा कि ज्ञानेश्वरी का खेल आगे कितना निखरता है और ज्ञानेश्वरी की झोली में और कितने मेडल आते हैं. फिलहाल ज्ञानेश्वरी की इस सफलता पर वेटलिफ्टिंग के खिलाड़ियों का हौसला और बढ़ा है.

Tags: Chhattisgarh news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें