Home /News /chhattisgarh /

ITBP और सीएएफ के 21 जवानों की बिगड़ी तबीयत, आनन-फानन में कराया गया अस्पताल में भर्ती

ITBP और सीएएफ के 21 जवानों की बिगड़ी तबीयत, आनन-फानन में कराया गया अस्पताल में भर्ती

बीमार जानों को इलाज के लिए खैरागढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बीमार जानों को इलाज के लिए खैरागढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने फूड पॉइजनिंग से पीड़ित जवानों के बेहतर इलाज व्यवस्था सुनिश्चित करने राजनांदगांव कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया है.

    राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajanandgaon) जिले से बड़ी खबर है. यहां आईटीबीपी (ITBP) और सीएएफ (छत्तीसगढ़ आर्म्स फोर्स) के 21 जवानों की तबीयत खराब (Deteriorated) हो गई है. बताया जा रहा है कि विषाक्त नॉनवेज भोजन करने के कारण उन्हें फूड पॉइजनिंग (Food Poisoning) की शिकायत हुई है. सभी सीएएफ और आईटीबीपी (CAF and ITBP) जवान राजनांदगांव के ही मलैदा कैम्प (Camp) में पदस्थ हैं. बीते गुरुवार को अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई थी. इसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने फूड पॉइजनिंग से पीड़ित जवानों के बेहतर इलाज व्यवस्था सुनिश्चित करने कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया है.

    मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को मलैदा कैम्प में पदस्थ जवानों की तबीयत खराब होने की जानकारी मिली. इसके बाद उन्होंने शुक्रवार को जवानों के बेहतर इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने जिले के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि सभी जवानों के इलाज में कोई लापरवाही न हो, जरूरत पड़ने पर उन्हें दूसरे अस्पताल में रेफर करवा दिया जाए. बता दें कि आईटीबीपी व सीएएफ के 21 जवानों के फूड पॉइजिनिंग से पीड़ित होने पर सभी का इलाज जिले के खैरागढ़ स्थित अस्पताल में किया जा रहा है. फिलहाल सभी जवानों की स्थिति खतरे से बाहर है.

    नॉनवेज के खाने के बाद हुई परेशानी
    छत्तीसगढ़ सरकार के जनसम्पर्क विभाग द्वारा राजनांदगांव सीएमएचओ के हवाले से बताया गया कि सभी जवान खतरे से बाहर है. बीते बुधवार की रात को सभी ने नॉनवेज खाया था. इसके बाद ही उनकी तबीयत खराब होनी शुरू हुई. गुरुवार को जवानों की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मलैदा कैम्प पहुंची है. वहां अन्य जवानों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है. फिलहाल किसी प्रकार की और परेशानी नहीं है. कुछ जवानों को उल्टी दस्त की शिकायत के बाद दवाइयां दी गई हैं.

    Tags: Chhattisgarh news, CM Bhupesh Baghel, ITBP jawan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर