लाइव टीवी

गांव में घुसा तेंदुआ, इलाके में दहशत का माहौल

Rakesh Kumar Yadav | News18 Chhattisgarh
Updated: June 22, 2018, 5:30 PM IST
गांव में घुसा तेंदुआ, इलाके में दहशत का माहौल
तेंदुआ ( फाइल फोटो )

तेंदुए की मौजूदगी से गांव में अफरा-तफरी का माहौल बन गया था.

  • Share this:
राजनांदगांव जिले के चौकी ब्लॉक के घोरदा में पिछले दिनों सुबह गांव के एक ग्रामीण के घर तेंदुआ घुस गया था. तेंदुए की मौजूदगी से गांव में अफरा-तफरी का माहौल बन गया था.

लगभग 72 घंटे के बाद तेंदुआ अचानक गायब हो गया लेकिन सप्ताहभर से तेंदुआ गांव के आस-पास ही लोगों को दिख रहा है. इसके बाद लोग दहशत में जी रहे है.
घोरदा इलाके में तेंदुए की मौजूदगी की खबर मिलने के बाद वन विभाग की टीम गांव पहुंची और तेंदुए के पंजों का सैंपल कलेक्ट किया.

वन विभाग के रेंजर पीएस राय का कहना है कि तेंदुआ घोरदा के आलावा मेटेपार ,कोडिकसा और बिहरी इलाके के ग्रामीणों द्वारा भी तेंदुए को देखा गया है. इलाके से वन विभाग ने तेंदुए के पंजों के निशान ले लिए है.

बता दें कि कुछ दिन पहले गांव के तीन लोगों पर तेंदुए ने हमला कर दिया था. लेकिन वन विभाग ने 72 घंटे बाद भी तेंदुए को रेस्क्यू नहीं किया बल्कि विभाग तेंदुए को जंगल में भगाने का प्रयास करती रही. नतीजतन अब विभाग को तेंदुए को लोकेट करने में खासी परेशानी हो रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजनांदगांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 22, 2018, 5:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर