एक क्लिक पर जानिए छत्तीसगढ़ में तीन सीटों पर सुबह 9 बजे तक वोटिंग का हाल
Kanker News in Hindi

एक क्लिक पर जानिए छत्तीसगढ़ में तीन सीटों पर सुबह 9 बजे तक वोटिंग का हाल
कांकेर संसदीय क्षेत्र में वोट करने पहुंची महिलाएं

लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे फेज में गुरुवार को छत्तीसगढ़ की तीन सीट कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद पर वोटिंग हो रही है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे फेज में गुरुवार को छत्तीसगढ़ की तीन सीट कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद पर वोटिंग हो रही है. तीनों ही संसदीय क्षेत्रों में सुबह सात बजे से ही मतदान शुरू हो गए. मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की लाइन लगनी शुरू हो गई. कई जगहों पर ईवीएम में खराबी की शिकायत भी मिली, जिसके बाद निर्वाचन दल द्वारा उसे सुधार लेने का दावा किया गया है. ईवीएम में दिक्कत की वजह से कुछ केन्द्रों पर मतदान कुछ देर के लिए प्रभावित रहा.

महासमुंद संसदीय क्षेत्र के गरियाबंद के कुम्हड़ई कलां में करीब आधे घंटे देर से मतदान शुरू हुआ. सुबह करीब साढ़े आठ बजे कांकेर संसदीय क्षेत्र के बालोद जिले के बूथ क्रमांक 46 गांव के नेवारीकला में ईवीएम में खराबी के कारण मतदान शुरू नहीं हो पाया था. इसके चलते ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ा. महासमुंद संसदीय क्षेत्र के गरियाबंद जिले के रसेला के बूथ क्रमांक 34 पर ईवीएम में तीसरे नंबर का बटन दबने पर वोटिंग नहीं होने की शिकायत मिली है. इसके चलते ग्रामीण नाराज बताए जा रहे हैं. धमतरी जिले के सिहावा के बिरनासिल्ली में ईवीएम खराब होने की शिकायत बूथ क्रमांक 146 से मिली है. ईवीएम बदलने के बाद फिर से यहां मतदान शुरू किया गया.
इसके अनेक मतदान केंद्रों में महिला मतदाताओं की लंबी कतारें देखी जा रही है. राज्य निर्वाचन कार्यालय, रायपुर का दावा है कि नक्सल प्रभावित इलाकों में शामिल कांकेर के कई बूथों पर महिलाओं की लंबी कतार देखने को मिल रही है. सुबह से ही यहां मतदाता पहुंचने लगे हैं. नक्सली इलाकों में शांतिपूर्ण मतदान कराना प्रशासन के लिए चुनौती है.छत्तीसगढ़ की हर ताजा अपडेट के लिए देखिए-LIVE Tv.


गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद संसदीय क्षेत्र में सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो जाएंगे. तीनों संसदीय क्षेत्र में कुल 49 लाख 7 हजार 489 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. तीनों संसदीय क्षेत्र में कुल कुल 6484 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं. कांकेर में 9, महासमुंद में 13 और राजनांदगांव में 14 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. यानी कि तीनों सीटों पर कुल 36 प्रत्याशियों की किस्मत आज 49 लाख से अधिक मतदाता तय करने वाले हैं.
ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव: आज 3 सीटों पर 36 प्रत्याशियों की किस्मत तय करेंगे 49 लाख से अधिक वोटर्स


ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में साहू समाज को साधने पीएम नरेन्द्र मोदी ने खेला ये 'मास्टर स्ट्रोक' 
ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: छत्तीसगढ़ में प्रचार के रण से क्यों गायब हैं राहुल-प्रियंका गांधी? 
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज