लोकसभा चुनाव 2019: पढ़ें- इस हाई प्रोफाइल सीट से बीजेपी के प्रत्याशी का पूरा लेखा-जोखा
Rajnandgaon News in Hindi

लोकसभा चुनाव 2019: पढ़ें- इस हाई प्रोफाइल सीट से बीजेपी के प्रत्याशी का पूरा लेखा-जोखा
सांकेतिक तस्वीर.

राजनांदगांव लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी संतोष पाण्डेय दो बार जिला के भाजयुमो अध्यक्ष रह चुके हैं. पूर्व भाजपा शासनकाल मे राज्य युवा आयोग के अध्यक्ष भी रहे हैं.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ की हाई प्रोफाइल राजनांदगांव सीट से कांग्रेस और भाजपा दोनों ने ही पार्टियों ने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह की टिकट काटकर संगठन से लंबे समय से जुड़े संतोष पांडेय को प्रत्याशी बनाया है. वहीं कांग्रेस ने खुज्जी सीट से पूर्व विधायक भोलाराम साहू को मैदान में उतारा है. दोनों ही प्रत्याशियों को लेकर कार्यकर्ता उत्साहित हैं और अपने-अपने नेता की जीत का दावा कर रहे हैं.

राजनांदगांव लोकसभा सीट के लिए इस बार भी कवर्धा से ही प्रत्याशी है. रविवार शाम को भाजपा से जारी हुई सूची मे प्रदेश भाजपा के महामंत्री संतोष पाण्डेय को अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया गया है. पाण्डेय का मुकाबला कांगेस के भोलाराम साहू से होगा भाजपा ने इस बार कवर्धा के संतोष पाण्डेय को टिकट दिया है. 52 वर्षीय पाण्डेय बचपन से ही संघ से जुड़े हुए हैं. सहसपूर लोहारा ब्लाॅक के ग्राम दरगवां के किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं. लोहारा से ही राजनितिक के पथ पर आगे बढ़े जब सहसपूर लोहारा से मंडल अध्यक्ष बने इसके बाद कवर्धा आए और यहीं से पार्टी को मजबूत करने लगे.

संतोष पांडेय.




संतोष पाण्डेय दो बार जिला के भाजयुमो अध्यक्ष रह चुके हैं. पूर्व भाजपा शासनकाल मे राज्य युवा आयोग के अध्यक्ष भी रहे हैं. भाजपा प्रदेश कार्यो सीमिति के सदस्य प्रदेश युवा मोर्चा प्रभारी प्रशिक्षण सहप्रभारी रहे वर्तमान मे भाजपा के प्रदेश महामंत्री के पद पर हैं. वहीं राजनितिक गलियारों मे अब यह चर्चा है कि पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह के खास होने के चलते ही संतोष पाण्डेय को टिकट मिला है.



demo pic.


भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी संतोष पांडेय ने कहा कि नरेंद्र मोदी और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह सहित पार्टी ने जो भरोसा मुझ पर दिखाया है. उस पर मैं पूरा खरा उतरूंगा और एक बार फिर देश में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र में सरकार बनेगी. संतोष पांडेय ने कहा कि मैं सहसपुर गांव का रहने वाला हूं पार्टी ने मुझे दो बार भारतीय जनता युवा मोर्चा का जिलाध्यक्ष बनाया है.

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: जहां से पहली बार लड़े थे कांशीराम, वहां हुंकार भरने आएंगी मायावती 
ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: पूर्व मंत्रियों को भी नहीं मिली टिकट, छत्तीसगढ़ में ये हैं बीजेपी के ड्रीम-11  
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स  
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading