66 साल की बुजुर्ग महिला के दौलत पर थी नजर, हथियाने इस शख्स ने किया ये खौफनाक काम

घटना की सूचना मिलने के बाद चिखली पुलिस चौकी सहित कोतवाली थाना और साइबर सेल प्रभारी मौके पर पहुंच गए थे.

Rakesh Kumar Yadav | News18 Chhattisgarh
Updated: July 16, 2019, 4:40 PM IST
66 साल की बुजुर्ग महिला के दौलत पर थी नजर, हथियाने इस शख्स ने किया ये खौफनाक काम
बुजुर्ग महिला के पैसे और जेवर पर थी आरोपी की नजर.
Rakesh Kumar Yadav | News18 Chhattisgarh
Updated: July 16, 2019, 4:40 PM IST
राजनांदगांव जिले के चिखली पुलिस चौकी क्षेत्र की रहने वाली 65 वर्षीय देव कुंवर बाई की हत्या मामले को पुलिस ने सुलझाते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल 6 जून को चिखली पुलिस चौकी में प्रार्थी मनीष देवांगन ने अपनी नानी देवकुंवर बाई की किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा हत्या कर घर से सोने और चांदी के जेवरातों की चोरी करने का रिपोर्ट दर्ज कराया था. घटना की सूचना मिलने के बाद चिखली पुलिस चौकी सहित कोतवाली थाना और साइबर सेल प्रभारी मौके पर पहुंच गए थे.

मिले थे चोट के निशान

मामले की जांच के बाद मृतिका के गले में नाखून के निशान देखकर प्रथम दृष्टया हत्या का मामला प्रतीत हुआ. फिर आरोपी की पतासाजी के लिए पुलिस ने एक टीम बनाई. पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की एक व्यक्ति शहर के बसंतपुर महामाया चौक के पास पुराना सोने और चांदी के आभूषणों को बेचने ग्राहक तलाश जा रहा है. सूचना के आधार पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घेराबंदी कर आरोपी पीर मोहम्मद को हिरासत में लिया पुलिस पूछताछ में आरोपी ने हत्या करना की बात स्वीकार ली.

ये है पूरी घटना

पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी पीर मोहम्मद भिलाई के शारदा पारा कैंप नंबर-2 का निवासी है,जो वर्तमान में राजनांदगांव शहर के पेन्ड्री क्षेत्र में रहता था. आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने देवकुंवर बाई के घर की दो-तीन दिनों तक रेकी की. उसको जानकारी मिली थी कि मृतिका के पास हजारों रुपए है. वहीं 6 जून की दोपहर लगभग 1-2 बजे के बीच सुनसान जगह पाकर आरोपी मृतिका के पीछे गया. जैसे ही वो घर के अंदर घुसी तो उसके पीछे आरोपी भी घुस गया. इसके बाद उसने देवकुंवर की गला दबाकर हत्या कर दी और उसके द्वारा पहने हुए सोने के टॉप्स, गले में सोने का पत्ती और अलमारी के लॉकर तोड़कर उसमे रखे हुए सोने-चांदी के जेवरातों की चोरी कर ली. आरोपी पीर मोहम्मद द्वारा चोरी किए गए सामान को शहर के गठुला नाला के समीप गड्ढे में गड़ा कर रखा गया था. इसे पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर बरामद किया है. फिलहाल आरोपी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.

 

ये भी पढ़ें:
Loading...


पत्रकारिता विवि के प्रोफेसर पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप, बनी जांच कमेटी 

 
First published: July 16, 2019, 4:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...