लाइव टीवी

राजनांदगांव में नक्सली दंपति ने किया सरेंडर, दोनों पर था लाखों का इनाम
Rajnandgaon News in Hindi

Rakesh Kumar Yadav | News18 Chhattisgarh
Updated: March 14, 2020, 6:35 PM IST
राजनांदगांव में नक्सली दंपति ने किया सरेंडर, दोनों पर था लाखों का इनाम
सरेंडर करने वाले नक्सली.

पुलिस के मुताबिक सरेंडर करने वाले नक्सली गैंदसिंह कोवाची पर आठ लाख रुपये और रमशिला पर पांच लाख रुपये का इनाम रखा गया था.

  • Share this:
राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिले में नक्सली दंपति (Naxal Couple) ने आत्मसमर्पण (Surrender) कर दिया है. पुलिस द्वारा नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे एंटी नक्सल अभियान के तहत मोहाल औंधी संयुक्त एरिया कमेटी सचिव गैंदसिंह कोवाची, महिला नक्सली एरिया कमेटी सदस्य और जोनल मेडिकल टीम सदस्य रमशिला ध्रुव ने शनिवार को पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव के समक्ष आत्मसमर्पण किया. पुलिस अधीक्षक बीएस ध्रुव ने पुलिस कंट्रोल रूम में पत्रकार वार्ता लेकर इस बात की जानकारी दी. पुलिस के मुताबिक सरेंडर करने वाले नक्सली गैंदसिंह कोवाची पर आठ लाख रुपये और रमशिला पर पांच लाख रुपये का इनाम रखा गया था.


पुलिस का दावा है कि दोनों ने नक्सली संगठन में रहते हुए शादी कर ली थी. 2006 में दोनों नक्सली संगठन में शामिल हुए थे. संगठन से मोह भंग होने और छत्तीसगढ़ सरकार की पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर दोनों ने आत्मसमर्पण किया. आंधप्रदेश के नक्सलियों द्वारा छत्तसीगढ़ के नक्सलियों पर अत्याचार और भेदभाव करने की बात सरेंडर करनें वाले नक्सली गैंदसिंह कोवाची ने कही है.







chhattisgarh news, cg news, rajnnadgaon news, naxali surrender, naxali couple surrender in rajnandgaon, छत्तीसगढ़ न्यूज, राजनांदगांव न्यूज, नक्सली दंपति का सरेंडर, राजनांदगांव में नक्सली दंपति ने किया सरेंडर
सरेंडर करने वाले नक्सली.







नक्सलियों पर पड़ रहा दबाव


एएसपी नक्सल ऑपरेशन जीएन बघेल का कहना है कि राजनांदगांव पुलिस द्वारा नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान में एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है. नक्सली दंपति ने शनिवार को पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया है. उनका का कहना है कि छत्तीसगढ़ सरकार की पुनर्वास नीति और लगातार जंगल में पुलिस द्वारा सर्चिंग और नक्सलियों पर दबाव बनाया जा रहा है. इसके चलते अब नक्सली क्षेत्र से उखड़ने लगे हैं. नक्सली या तो राजनांदगांव की सीमा से भाग रहे है या आत्मसमर्पण कर रहे है.


ये  भी पढ़ें: 




News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजनांदगांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 14, 2020, 6:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading