लाइव टीवी

राजनांदगांव में पुलिस के साथ नक्सलियों की मुठभेड़, दोनों तरफ से हुई फायरिंग

Rakesh Kumar Yadav | News18 Chhattisgarh
Updated: September 30, 2019, 3:17 PM IST
राजनांदगांव में पुलिस के साथ नक्सलियों की मुठभेड़, दोनों तरफ से हुई फायरिंग
सर्चिंग के बाद मिली नक्सली सामग्री.

फिलहाल सुरक्षा के मद्देनजर इलाके की सर्चिंग तेज कर दी गई है.

  • Share this:
राजनांदगांव.  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnangaon) इलाके से इस वक्त एक बड़ी खबर आ रही है. जिले के कोहका इलाके में सुरक्षा बल के जवानों (Security Forces) के साथ नक्सलियों (Naxali) की मुठभेड़ (Encounter) हुई है. बताया जा रहा है कि दोनों ओर से गोलियां भी चली. जवानों की जबावी कार्रवाई से नक्सली मौके से फरार हो गए. इलाके की सर्चिंग (Searching) के बाद पुलिस (Polcie) ने नक्सली सामग्री भी बरामद की है. फिलहाल सुरक्षा के मद्देनजर इलाके की सर्चिंग तेज कर दी गई है. पुलिस के जवान और आईटीबीपी (ITBP) की टीम ने ये संयुक्त कार्रवाई की है.

नक्सलियों के मौजूदगी की मिली थी सूचना

बताया जा रहा है कि जवानों को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कोहका के पुगदा और कोरचा के बीच जंगल के पहाड़ों में लगभग 10-12 की संख्या में नक्सली कैम्प लगाकर मौजूद हैं. सूचना मिलते ही कोहका से जिला पुलिस बल, डीआरजी (DRG) की टीम, सीएएफ (CAF) और आईटीबीपी की अलग-अलग पार्टी रवाना की गई.

अचानक हुई फायरिंग

नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम सर्चिंग के लिए निकली. पुलिस पार्टी सर्चिंग करते आगे बढ़ रही थी. सोमवार सुबह तकरीबन 7.3- बजे  पुगदा जंगल पहाड़ी में  पहले से घात लगाए नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी. जवानों ने फिर तुरंत मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई की. जवानों की कार्रवाई से नक्सली भागे खड़े हुए.

chhattisgarh, rajnandgaon, rajnandgaon naxal encounter, naxal encounter news. naxal encounter in rajnandgaon, naxali news, छत्तीसगढ़ न्यूज, राजनांदगांव न्यूज, नक्सली मुठभेड़, नक्सली मुठभेड़ की खबर, राजनांदगांव में नक्सली मुठभेड़, नक्सली मुठभेड़, छत्तीसगढ़ लेटेस्ट न्यूज
मुठभेड़ के बाद मिली नक्सली सामग्री.


सर्चिंग में मिली नक्सली सामग्री
Loading...

फायरिंग खत्म होने के बाद जवानों ने इलाके की सर्चिंग की. जवानों को घटनास्थल से 1 नग क्लेमोर माईन्स, जेरिकन, स्टील बर्तन और भारी मात्रा में दैनिक उपयोग का सामान बरामद किया. फिलहाल सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस की इलाके की सर्चिंग तेज कर दी है. फायरिंग कर भागे नक्सलियों की तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें: 

डकैती करने पहुंचे थे 6 नकाबपोश, शोरगुल से भागे, लोगों ने एक बदमाश को पकड़ा

नक्सलियों के निशाने पर थे डॉ. रमन सिंह, जहां करना चाहते थे रैली वहां मिला 60 किलो का IED  

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राजनांदगांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 30, 2019, 2:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...